close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोशल वर्कर तरूण उप्पल को मिली डॉक्टरेट उपाधि, अन्ना हजारे के साथ कर चुके हैं काम

मुंबई में हुए इस इवेंट में देश भर के चयनित लोगों को अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. सम्मान मिलने के बाद उप्पल ने कहा कि वो समाज को बेहतर बनाने के लिए अपना योगदान देते रहेंगे.

सोशल वर्कर तरूण उप्पल को मिली डॉक्टरेट उपाधि, अन्ना हजारे के साथ कर चुके हैं काम
तरूण उप्पल. फोटो Instagram

नई दिल्ली: पिछले दिनों मुंबई में हुए एक ग्लोबल पीस सम्मिट में सोशल एक्टिविस्ट तरूण उप्पल को डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा गया. जम्मू के तरूण देश के सबसे नामी सोशल एक्टिविस्ट अन्ना हजारे के साथ जुड़े हुए हैं. महाराष्ट्र में किसानों के हित के लिए काम करने वाले तरूण को यूनाइटेड नेशन यूनिवर्सिटी ने उनके कामों के लिए इस उपाधि से नवाजा है. तरूण को मानव अधिकार और सोशल वर्क के क्षेत्र में दिए गए सहयोग के लिए ये पुरस्कार प्राप्त हुआ है. 

मुंबई में हुए इस इवेंट में देश भर के चयनित लोगों को अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. सम्मान मिलने के बाद उप्पल ने कहा कि वो समाज को बेहतर बनाने के लिए अपना योगदान देते रहेंगे. हम सब एक दुनिया का हिस्सा हैं और ये हमारी फैमिली है. इसे बेहतर बनाने के लिए हर किसी को सहयोग करने की जरूरत है. जब सब मिलकर काम करेंगे तो उससे होने वाला बदलाव भी दिखाई देने लगेगा. 

बता दें कि जम्मू की एक बिजनेसमेन फैमिली से आने वाले उप्पल ने हमेशा सोसाइटी को बेहतर बनाने के लिए काम किया है. अन्ना हजारे के साथ मिलकर अपने काम की शुरुआत करने वाले तरूण मात्र 30 साल के हैं. इतनी कम उम्र में उप्पल ने राजनीति और सोशल वर्क के जरिए अपनी एक नई पहचान बना ली है. ग्रामीण लोगों और किसानों के लिए बेहतर विकल्प तैयार करने में लगे हुए उप्पल देश के कई कोने में काम कर रहे हैं.