How To Clean White Clothes: फेवरेट वाइट ड्रेस से नहीं जा रहा पीलापन, इन तरीकों से करें साफ; लगेगी नई जैसी
Advertisement
trendingNow11360629

How To Clean White Clothes: फेवरेट वाइट ड्रेस से नहीं जा रहा पीलापन, इन तरीकों से करें साफ; लगेगी नई जैसी

Quick Cleaning Hacks: सफेद रंग के कपड़े कई लोगों को खूब पसंद आते हैं, लेकिन इनके साथ सबसे ज्यादा दिक्कत ये होती है कि इन पर तुरंत दाग लग जाते हैं या पीलापन आ जाता है. अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं एक ट्रिक जिससे आप सफेद कपड़ों में से पीलेपन को आराम से दूर कर पाएंगे.

फाइल फोटो

Clean White Clothes Which Have Turned Yellow: अच्छा कपड़ा खरीदना और पहनना हम सभी का शौक होता है. कई बार ऐसा होता है कि आपने बड़े ही मन से एक वाइट ड्रेस (White Dress) खरीदी और अभी आपने उसे ज्यादा पहना भी नहीं था पर अब वो पीली पड़ गई है. उदास होने की जरूरत नहीं है, आप चाहें तो अपनी सफेद शर्ट से पीलापन आराम से निकाल सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे.

करें नींबू का यूज

नींबू कपड़े से दाग-धब्बे निकालने के अलावा कपड़ों से पीलापन भी निकालता है. आप चाहें तो नींबू को दो तरह से यूज कर सकते हैं. आप एक भगोने पानी में नींबू का रस डालें और उसे उबालें. इसके बाद इसमें अपनी पीली हुई ड्रेस को भिगोकर डाल दें और कुछ समय के लिए छोड़ दें. इसके अलावा आप रेगुलर वॉश साइकल में नींबू का रस डालकर भी ड्रेस को धुल सकते हैं. ऐसा करने से पीलापने निकल जाएगा.

वाइट विनेगर(White Vinegar) आएगा काम

कपड़े से पीलापन निकलने के लिए आप वाइट विनेगर का यूज कर सकते हैं. आप जैस रोज वॉशिंग मशीन का यूज करते हैं उसी तरह करें बस इस बार उसमें कपड़ो के साथ एक कप विनेगर भी डाल दें. इस ट्रिक से ड्रेस पहले जैसी साफ हो जाएगाी.

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा से कपड़ो में से पीलापन आराम से निकल सकता है. आधे बाल्टी पानी में एक कप बेकिंग सोडा डालें और उसमें पीली हो गई वाइट ड्रेस को कुछ देर के लिए भिगो दें. कुछ समय बाद जब आप वाइट ड्रेस निकालकर देखेंगे तो पाएंगे की ड्रेस वापस से चमक गई है.

कपड़ों को सुखाएं धूप में

कपड़ों को साफ करने के बाद हमेशा धूप में सुखाने की कोशिश करें. कपड़ों को धूप में सुखाने पर उनमें से पीलापन तो निकलता ही है इसके अलावा, कपड़े में से हर तरह की बदबू भी निकल जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news