Unique Names: ये हैं बेटों के लिए सबसे यूनिक नाम! इनमें मॉडर्न के साथ है ट्रेडिशनल टच
Advertisement
trendingNow11734491

Unique Names: ये हैं बेटों के लिए सबसे यूनिक नाम! इनमें मॉडर्न के साथ है ट्रेडिशनल टच

Best Name For Muslims: अधिकतर लोग चाहते हैं कि उनके बच्चे का नाम दूसरों से अलग (Unique Name) हो. वो ऐसा नाम रखना चाहते हैं जो कॉमन ना हो और उसका कुछ अच्छा अर्थ भी हो.

Unique Names: ये हैं बेटों के लिए सबसे यूनिक नाम! इनमें मॉडर्न के साथ है ट्रेडिशनल टच

Unique Names Muslims: भारतीय संस्कृति में नाम का बड़ा महत्व है. माता-पिता बड़ा सोच-समझकर अपने बच्चो का नाम डिसाइड करते हैं. हिंदू परंपरा तो बच्चे का नाम रखने के लिए बाकायदा नामकरण संस्कार भी होता है. किसी बच्चे का नाम रखना हो तो अधिकतर परिवारों माता-पिता, दादी-दादा, बुआ-मौसी, नानी-नाना और तमाम रिश्तेदार इसमें जुट जाते हैं. अगर आप भी अपने घर में आए नन्हे मेहमान के लिए नाम खोज रहे हैं तो इस खबर में बहुत सारे यूनिक नाम (Unique Name) बताए गए हैं. आप अपने बेटे के लिए इन यूनिक नामों में से चुन सकते हैं. आप मुस्लिम नाम (Muslim Names) यहां देख सकते हैं. यूनिक नामों के साथ आप उनका अर्थ भी जान सकेंगे.

'स' से बेटे का नाम

अगर आप अपने बेटे कान नाम 'स' अक्षर से रखना चाहते हैं तो सेलिम नाम सबसे यूनिक है. सेलिम नाम का अर्थ है सुरक्षा करना. ये नाम आपके बेटे के लिए बहुत अच्छा रहेगा. नाम के साथ इसका अर्थ भी अहम है. इसके अलावा आप बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले एक्टर सलमान का नाम भी अपने बेटे को दे सकते हैं. सलमान का मतलब ऊंचा और सुरक्षित होता है.

बेटे के लिए यूनिक नाम

'स' अक्षर की ऐसे नाम हैं जो आपको पसंद आएंगे. 'स' से अगर आप अपने बच्चे का नाम रखना चाहते हैं कि सलीम नाम रख सकते हैं. सलीम का अर्थ अप्रभावित, आवाज, सुरक्षित, ईमानदार, शांतिपूर्ण और खुश होता है. इसके अलावा 'स' अक्षर से सलिह नाम भी काफी प्यारा है. इसका मतलब न्याय परायण, बेदाग और पूरा होता है.

ये नाम नहीं सुना होगा कभी

यूनिक नाम की बात करें तो अभयद नाम भी काफी अच्छा है. ये आपके रिश्तेदारों को भी खूब पसंद आएगा. अभयद नाम के लोगों के बारे में आपने कम ही सुना होगा. ये भी बता दें कि अभयद एक भारतीय नाम है. इसके अलावा आप अगर 'अ' से अपने बेटे का नाम रखना चाहते हैं तो असलम नाम रख सकते हैं. असलम अरबी भाषा का नाम है. इसका मतलब भी सुरक्षित होता है.

जरूरी खबरें

‘गंभीर चक्रवातीय तूफान’ में बदला ‘बिपरजॉय’, इन जगहों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट
कांग्रेस के वादे पर केंद्रीय मंत्री का तंज,बोले- 500 में कागज का सिलेंडर भी नहीं आता

Trending news