Extra Marital Affairs करने पर इसलिए लोग हो जाते हैं मजबूर, जानें क्या है असल वजह
Advertisement
trendingNow11380578

Extra Marital Affairs करने पर इसलिए लोग हो जाते हैं मजबूर, जानें क्या है असल वजह

Types Of Extra Marital Affairs: भारत जैसे देश में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स के लिए कोई जगह नहीं है लेकिन आजकल काफी लोगों को देखा जाता है कि शादी के बाद भी वो किसी और के साथ रिलेशनशिप में होते हैं. आपको बात दें कि एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर कई तरह के और कई वजह से हो सकते हैं.

 

फाइल फोटो

Extra Marital Affairs In India: भारत में शादी जैसे रिश्ते को बेहद पवित्र माना जाता है. शादी के दौरान लोग अपने जीवनसाथी के साथ उम्रभर वफादारी की कसमें खाते हैं, फिर आखिर ऐसा क्यों हो जाता है कि लोग एक पवित्र रिश्ते को छोड़कर किसी दूसरे के साथ एक अनैतिक रिश्ते में रहना पसंद करने लगते हैं. आज हम जानने की कोशिश करेंगे कि आखिर क्यों एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स के केस बढ़ने लगे हैं. 

इमोशनल अफेयर से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तक

किसी के साथ जब लोग इमोशनली जुड़ाव महसूस करने लगते हैं तो ये आगे चलकर स्‍पेशल रिलेशनशिप के रूप में बदल जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ज्यादातर लोगों का अफेयर उनके ऑफिस के कलीग्स के साथ शुरू होता है. इन रिश्तों में ये लोग सेक्सुअल होने के बजाय इमोशनली ज्‍यादा अटैच होते हैं.

रोमांटिक अफेयर से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तक

जब एक व्यक्ति अपने जीवनसाथी के साथ होते हुए भी किसी दूसरे के साथ रोमांटिक रिलेशनशिप में होता है तो उसे रोमांटिक अफेयर कहा जाता है. कभी-कभी ये लगाव इतना बढ़ जाता है कि लोगों को ये एहसास होने लगता है कि वो एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं. 

रिवेंज अफेयर से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तक

कभी-कभी लोगों के वैवाहिक जीवन में कई तरह की दिक्कतें आती हैं और आनन-फानन में लोग रिश्ता तोड़ देते हैं. इसके साथ लाइफ में आसानी से मूव ऑन भी कर जाते हैं. लेकिन अपने एक्स पार्टनर से रिवेंज लेने के चक्कर में ये लोग किसी और के संग अफेयर आते हैं जिसका मकसद सिर्फ अपने एक्स पार्टनर को जलाना होता है. आपको बता दें कि ये सबसे खतरनाक होता है.

साइबर अफेयर क्या होता है ये भी जान लें

दुनिया अब काफी मॉर्डन हो चुकी है इसलिए कुछ लोगों खुद के लिए ऑनलाइन पार्टनर भी खोजने लगते हैं. इसके लिए लोग कई तरह की वेबसाइट का सहारा लेते हैं. कई बार ये रिश्ता इमोशनल और सेक्‍सुअल भी हो जाता है. इस दौरान लोग भूल जाते हैं कि वो किसी और के साथ एक बंधन में बंधे हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट्स सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news