झुर्रियों ने बिगाड़ दी चेहरे की रौनक? 6 तरह के फेसपैक दिलाएंगे छुटकारा
Advertisement
trendingNow11095247

झुर्रियों ने बिगाड़ दी चेहरे की रौनक? 6 तरह के फेसपैक दिलाएंगे छुटकारा

वक्त से पहले कोई भी इंसान बूढ़ा नहीं दिखना चाहता, लेकिन हमारी अनहेल्दी लाइफस्टाइल की वजह से चेहरे पर झुर्रियां (Wrinkles) आ जाती हैं, आइए जानते हैं इसे दूर करने के घरेलू उपाय.

झुर्रियों ने बिगाड़ दी चेहरे की रौनक? 6 तरह के फेसपैक दिलाएंगे छुटकारा

नई दिल्ली: हमारे चेहरे की स्किन को रोजाना प्रदूषण, धूल-मिट्‌टी, टेंशन, धूप और न जाने कितनी चीजों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में सही देखभाल नहीं हो पाने की वजह से चेहरे पर झुर्रियों (Wrinkles) पड़ जाती हैं. हमारी त्वचा में मौजूद कोलाजेन (Collagen) उम्र बढ़ने के साथ कम होने लगता है इसका नतीजा ये होता है कि स्किन पर झुर्रियां पड़ने लगती हैं.

  1. झुर्रियों से न हों परेशान
  2. लगाएं 6 तरह के फेसपैक
  3. जल्द दिखने लगेगा फायदा

इन 6 फेसपैक से पाएं झुर्रियों से छुटकारा

एक उम्र के बाद चेहरे पर छुर्रियां पड़ना आम बात है, लेकिन वक्त से पहले ऐसे होने पर आप जल्दी उम्रदराज दिखने लगते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बता रहे हैं जिनकी मदद से आप झुर्रियों (Wrinkles) की समस्या से निजात पा सकते हैं. मनपसंद रिजल्ट पाने के लिए 6 अलग-अगल तरह के फेसपैक (Face Pack) लगाएं. 

1. अंडे (Egg) और नींबू (Lemon) के जूस का फेसपैक (Face Pack)बनाकर चेहरे पर लगाएं. 

2. खीरे (Cucumber) का फेसपैक (Face Pack) बनाकर चेहरे पर लगाएं, इससे चेहरा तरोताजा दिखेगा. 

3. पपीता (Papaya) और शहद (Honey) का फेसपैक (Face Pack) बनाकर चेहरे पर लगाएं.

4. सेब (Apple) का फेसपैक बनाकर चेहरे पर लगाएं, ये झुर्रियों (Wrinkles) के खिलाफ बेहद असरदार है.

5. इसके अलावा आप कच्चे दूध से चेहरा साफ करने और फेस पैक में शहद और संतरे का रस मिलाकर लगाने से त्वचा में निखार आता है और झुर्रियां दूर होती हैं.

6. नीम, पुदीना, तुलसी की पत्ती का पाउडर और मेथी पाउडर एंटीसेप्टिक का काम करता है. शहद में मलाई और नीबू का रस मिलाकर अच्छी तरह मिक्स कर चेहरे व आंखों के नीचे लगाएं. इससे आंखों के नीचे का कालापन दूर होकर झुर्रियां समाप्त होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news