पश्चिम बंगाल में चुनाव के सातवें चरण में तैनात होंगी केंद्रीय बलों की 710 कंपनियां
Advertisement

पश्चिम बंगाल में चुनाव के सातवें चरण में तैनात होंगी केंद्रीय बलों की 710 कंपनियां

केंद्रीय पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे ने प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक करने और उन्हें जरूरी निर्देश देने के बाद कहा कि शहर में जल्द ही सुरक्षाबलों द्वारा सड़कों पर मार्च किया जाएगा. 

रविवार को नौ संसदीय क्षेत्र दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, दक्षिण कोलकाता और उत्तर कोलकाता में मतदान होगा.

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) का सियासी रण अपने अंतिम दौर में है. आगामी 19 मई को चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होना है. वहीं, पश्चिम बंगाल की नौ संसदीय सीटों पर होने वाले मतदान के लिए केंद्रीय बलों की 710 कंपनियों की तैनाती की जाएगी.

केंद्रीय पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे ने कहा, "पूरे राज्य में 100 प्रतिशत सुरक्षा की दृष्टि से 710 कंपनियों की तैनाती होगी. इसमें 512 त्वरित प्रतिक्रिया टीमें (क्विक रिस्पांस टीम) भी शामिल हैं, जिनका नेतृत्व सहायक कमांडेंट द्वारा किया जाएगा." केंद्रीय पुलिस पर्यवेक्षक बुधवार से शुक्रवार तक सभी क्षेत्रों में तैयारियों का जायजा लेने के लिए जाएंगे. दुबे ने प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक करने और उन्हें जरूरी निर्देश देने के बाद कहा कि शहर में जल्द ही सुरक्षाबलों द्वारा सड़कों पर मार्च किया जाएगा. 

 

रविवार को नौ संसदीय क्षेत्र दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, दक्षिण कोलकाता और उत्तर कोलकाता में मतदान होगा. बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कोलकाता में रोड शो किया था. शाह के इस रोड शो के दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने मारपीट, पत्थरबाजी और आगजनी भी हुई. 

Trending news