close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: BSP ने जारी की 11 प्रत्याशियों की लिस्ट, इन पर जताया भरोसा

इससे पहले बीएसपी ने अपने 20 प्रचारकों के नाम भी जारी किए हैं.

लोकसभा चुनाव 2019: BSP ने जारी की 11 प्रत्याशियों की लिस्ट, इन पर जताया भरोसा
लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी की ये पहली लिस्ट है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपनी पहली सूची शुक्रवार (22 मार्च) को जारी की है. इस सूची में बीएसपी ने अपने 11 प्रत्याशियों के नामों को शामिल किया हैं. इससे पहले बीएसपी ने अपने 20 प्रचारकों के नाम भी जारी किए हैं. चुनाव आयोग को दिए गए 20 नामों में से सबसे चौंकाने वाला नाम आकाश आनंद का है. बीएसपी ने आकाश आनंद को अपना स्टार प्रचारक बनाया है. आकाश आनंद मायावती के भतीजे है, और स्टार प्रचाकों की लिस्ट में नंबर 3 पर है. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा के बाद आकाश का नाम है. 

लोकसभा सीट   प्रत्याशी
सहारनपुर हाजी फजलुर रहमान 
बिजनौर मलूक नागर 
नगीना गिरीश चंद्र
अमरोहा  कुंवर दानिश अली
मेरठ हाजी मोहम्मद याकूब 
गौतम बुध नगर सतवीर नागर
बुलंदशहर योगेश वर्मा
अलीगढ़ अजीत बलिदानों
अलीगढ़ मनोज कुमार सोनी
फतेहपुर सीकरी राजवीर सिंह
आंवला रुचि वीरा

आपको बता दे कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. गत बुधवार (13 मार्च) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि मैं कभी भी चुनकर संसद में जा सकती हूं. अभी पिछड़ों के लिए लड़ना है और पूरे यूपी पर ध्यान केंद्रित करना है. 

 

मायावती ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन का जीतना ज्यादा जरूरी है. यह बहुत महत्वपूर्ण है. राजनीति में कई बार कड़े फैसले लेने पड़ते हैं. अभी देशहित और पार्टी के मूवमेंट को देखते हुए चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है. अगर चुनाव बाद मौका आएगा तो देखा जाएगा. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार सपा और बसपा मिलकर चुनाव लड़ रही हैं.