इस मामले में BJP ने अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव आयोग में की शिकायत
Advertisement

इस मामले में BJP ने अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव आयोग में की शिकायत

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जे.पी.एस. राठौर ने बताया कि उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखित शिकायत में कहा है कि अखिलेश यादव की सभा में दो मासूम बच्चों के शरीर पर सपा और बसपा का प्रचार करने वाली बातें लिखकर उन्हें कड़ी धूप में खड़ा होने के लिए मजबूर किया गया. 

फोटो साभारः @yadavakhilesh

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की शिकायत चुनाव आयोग से की है. बीजेपी का आरोप है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश ने बलरामपुर में अपनी चुनावी जनसभा में दो नाबालिग बच्चों का राजनीतिक प्रचार में इस्तेमाल किया है, जो कि बिल्कुल गलत है.

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जे.पी.एस. राठौर ने बताया कि उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखित शिकायत में कहा है कि अखिलेश यादव की सभा में दो मासूम बच्चों के शरीर पर सपा और बसपा का प्रचार करने वाली बातें लिखकर उन्हें कड़ी धूप में खड़ा होने के लिए मजबूर किया गया. यह आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के साथ ही अखिलेश यादव के अमानवीय, अमानुष और निर्दयी रूप को भी सामने रखता है.

 

राठौर ने शिकायत में कहा है कि जिस प्रकार गठबंधन के पक्ष में दो नाबालिग बच्चों के कपड़े उतारकर उनके शरीर पर सपा और बसपा के पक्ष में नारे लिखे गए, यह संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है. उन्होंने कहा कि इतनी तेज धूप में जहां कुछ घंटे एक जवान आदमी भी खड़ा नहीं हो सकता, चंद पैसों के लालच में मासूम बच्चों को खड़ा होने पर विवश किया गया. यह सपा और बसपा का घिनौना चेहरा है.

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष ने चुनाव आयोग से मांग की है कि अखिलेश पर कठोरतम दण्डात्मक कार्रवाई की जाए, ताकि ऐसी घटनाओं के विरुद्घ सभी राजनीतिक दलों तक संदेश पहुंचे और ऐसे अमानवीय कृत्यों की पुनरावृत्ति न हो सके.

Trending news