गुजरात: कई सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान नहीं कर पाई हैं कांग्रेस और BJP

गुजरात में कई लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस अभी तक प्रत्याशियों का ऐलान नहीं कर पाई हैं, जबकि यहां नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है. 

गुजरात: कई सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान नहीं कर पाई हैं कांग्रेस और BJP
(फाइल फोटो)

अहमदाबाद: गुजरात में कई लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस अभी तक प्रत्याशियों का ऐलान नहीं कर पाई हैं, जबकि यहां नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है. 

गुजरात में कुल 26 लोकसभा सीटें हैं और सत्तारूढ़ दल बीजेपी 19 सीटों पर ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर पाई है जबकि विपक्षी दल कांग्रेस ने केवल 12 उम्मीदवारों को टिकट दिया है. 

राज्य में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया हुई शुरू
इस राज्य में उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है चार अप्रैल तक चलेगी. शुक्रवार नामांकन दाखिल करने का दूसरा दिन था. राज्य में एक ही चरण में चुनाव होंगे ओर यहां 23 अप्रैल को मतदान होगा. 

दोनों दल एक-दूसरे के कदम की प्रतीक्षा कर रहे हैं
ऐसा प्रतीत होता है कि दोनों दल महत्वपूर्ण सीटों पर उम्मीदवार तय करने को लेकर एक दूसरे के कदम की प्रतीक्षा कर रही हैं. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का गृह राज्य है.

गुजरात की बीजेपी इकाई के अध्यक्ष जीतू वाघानी ने शुक्रवार को कहा, ‘प्रक्रिया चल रही है और शेष नामों की घोषणा में देर नहीं लगेगी.’ कांग्रेस के राज्य प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि प्रक्रिया चल रही है और उम्मीदवारों के नाम जल्द ही घोषित हो जायेंगे.