BJP प्रवक्‍ता की दलील-हमारे यहां बुजुर्गों की संख्या बढ़ रही, इसलिए मार्गदर्शक मंडल बड़ा हो रहा
Advertisement
trendingNow1513356

BJP प्रवक्‍ता की दलील-हमारे यहां बुजुर्गों की संख्या बढ़ रही, इसलिए मार्गदर्शक मंडल बड़ा हो रहा

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) में बीजेपी ने अपने ज्‍यादातर बुजुर्ग चेहरों के टिकट काट दिए हैं. सु‍म‍ित्रा महाजन ने भी इंदौर से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है.

दीपक विजयवर्गीय मप्र बीजेपी के मुख्‍य प्रवक्‍ता हैं.

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) में बीजेपी के अंदर 75 पार के कई उम्मीदवारों को किनारे किया जा चुका है. मध्य प्रदेश में लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने भी चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया. इससे पहले लाल कृष्‍ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का टिकट भी कट चुका है. इसी बीच मध्‍यप्रदेश में बीजेपी प्रवक्‍ता दीपक विजयवर्गीय की अजीबोगरीब प्रतिक्र‍िया सामने आई है.

उनसे जब पूछा गया कि बीजेपी मार्गदर्शक मंडल में सदस्‍यों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है, इस पर उन्‍होंने कहा, भारत में औसत आयु बढ़ रही है. बुजुर्ग बढ़ रहे हैं तो मार्गदर्शक मंडल में सदस्‍य भी बढ़ रहे हैं. विजयवर्गीय यहीं नहीं रुके, उन्होंने महाजन के चिट्ठी लिखने पर जो दलील दी, वह बीजेपी की किरकिरी करा रही है.

क्‍या कहा दीपक विजयर्गीय ने
दीपक विजयवर्गीय पार्टी के प्रदेश में मुख्य प्रवक्ता हैं. जैसे ही सुमित्रा महाजन का पत्र उनके सामने आया वैसे ही उन्‍होंने इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमारे लिए गर्व का विषय है..75 साल के लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. कांग्रेस के शासनकाल में ऐसा नहीं था. उनके शासन काल में औसत आयु कम थी. स्वास्थ सुविधाएं भी हमारी पहले से बेहतर हुई हैं.

कौन हैं दीपक विजयवर्गीय
दीपक विजयवर्गीय ने शिवराज शासनकाल में मंत्री रहे बाबूलाल गौर और सरताज सिंह के खिलाफ भी मोर्चा संभाला था. विजयवर्गीय पेशे से डॉक्टर और एडवोकेट भी हैं. एमपी बीजेपी में कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं. प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य भी हैं. साथ ही पार्टी संगठन के लिए 2019 में लोसभा चुनाव में अहम जिम्मेदारियों को संभाल रहे हैं.

Trending news