सुरजेवाला ने लगाए थे येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप, दस्तावेज निकले फर्जी, BJP दर्ज कराएगी शिकायत

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ‘‘चूंकि आयकर विभाग ने इसे जाली दस्तावेज बताया है तो हम निर्वाचन आयोग से अनुरोध करते हैं कि किसी को भी चुनाव प्रचार अभियान के तौर पर तथाकथित डायरी का इस्तेमाल ना करने दिया जाए.’’ 

सुरजेवाला ने लगाए थे येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप, दस्तावेज निकले फर्जी, BJP दर्ज कराएगी शिकायत
फाइल फोटो

बेंगलुरू: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से कथित तौर पर जुड़ी एक डायरी के ‘‘निराधार आरोपों’’ को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराने का फैसला लिया है. कांग्रेस ने शुक्रवार को एक मीडिया रिपेार्ट की लोकपाल से जांच कराए जाने की मांग की थी. रिपोर्ट में आरोप लगाया गया था कि येदियुरप्पा ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के शीर्ष नेताओं को 1,800 करोड़ रुपये की रिश्वत दी. यह आरोप येदियुरप्पा की कथित डायरी की फोटोकॉपी पर आधारित हैं जो शनिवार को आयकर विभाग को सौंपी गई लेकिन उसने ‘‘जाली दस्तावेज’’ और चंद पन्ने बताकर इसे खारिज कर दिया.

बीजेपी प्रवक्ता और विधायक एस सुरेश कुमार ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘आयकर विभाग का बयान है कि डायरी जाली दस्तावेज है. अब साबित हो गया है कि कांग्रेस हमारी पार्टी के नेताओं की छवि बिगाड़ने की कोशिश में बुरी तरह नाकाम रही है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि यह साफ है कि सुरजेवाला ने जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल किया इसलिए उन्हें निराधार आरोप लगाने के लिए तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए.’’ कुमार ने कहा कि बीजेपी की कर्नाटक इकाई ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से विचार विमर्श किया है और जल्द ही सुरजेवाला को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर एक पुलिस शिकायत दर्ज कराई जाएगी.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ‘‘चूंकि आयकर विभाग ने इसे जाली दस्तावेज बताया है तो हम निर्वाचन आयोग से अनुरोध करते हैं कि किसी को भी चुनाव प्रचार अभियान के तौर पर तथाकथित डायरी का इस्तेमाल ना करने दिया जाए.’’ कुमार ने यह भी मांग की कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपने ट्वीट के लिए माफी मांगनी चाहिए जिसमें एक पत्रिका की एक खबर का हवाला देते हुए सभी भाजपा नेताओं को ‘‘भ्रष्ट’’ बताया गया था.