close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चुनाव आयोग के बैन का CM योगी ने निकाला तोड़, हनुमान सेतु मंदिर में की पूजा-अर्चना

चुनाव आयोग की तरफ से सीएम योगी के भाषण देने पर प्रतिबंध लगाया गया है और उनके इस प्रतिबंध में मंदिर में जाना शामिल नहीं है. 

चुनाव आयोग के बैन का CM योगी ने निकाला तोड़, हनुमान सेतु मंदिर में की पूजा-अर्चना
हनुमान सेतु मंदिर में पूजा करते सीएम योगी. (फोटो-एएनआई)

लखनऊ: चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर मंगलावर को 72 घंटे के प्रचार पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसके बाद बुधवार (16 अप्रैल) को सुबह-सुबह सीएम योगी लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना कर भगवान का आशीष लिया. 

सुबह मंदिर पहुंचे CM योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह करीब 9 बजे हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे. इस दौरान मंदिर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया. चुनाव आयोग की तरफ से सीएम योगी के भाषण देने पर प्रतिबंध लगाया गया है और उनके इस प्रतिबंध में मंदिर में जाना शामिल नहीं है. प्रचार नहीं कर पाने की वजह से यह माना जा रहा है कि सीएम योगी ने यह तोड़ निकाला है.

 

EC मे कल लगाई थी रोक
चुनाव आयोग ने सोमवार को बसपा सुप्रीमो मायावती पर 48 घंटे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटों तक लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का प्रचार करने पर रोक लगा दी है. दोनों पर कार्रवाई आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने पर की गई है.

चुनावी रैली में दिया था विवादित बयान
आपको बता दें कि मायावती ने सहारनपुर की रैली में मुसलमानों से सपा-बीएसपा और रालोद महागठबंधन के पक्ष में वोट करने की अपील की थी. वहीं, मायावती के इस बयान के बाद सीएम योगी ने मेरठ में एक चुनावी रैली के दौरान ‘अली और बजरंगबली’ वाला बयान दिया था. उन्होंने गाजियाबाद की रैली में भारतीय सेना को ‘मोदी की सेना’ कहा था. इस पर भी आयोग से शिकायत की गई थी.