कांग्रेस ने हरियाणा के 5 और चेहरों का किया ऐलान, भूपिंदर हुड्डा को सोनीपत से दिया टिकट

लोकसभा चुनाव 2019 में पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा को सोनीपत से टिकट दिया गया है. इसके अलावा कुरुक्षेत्र, हिसार, करनाल और फरीदाबाद से भी नामों का ऐलान कर दिया गया है. कांग्रेस ने फरीदाबाद से ललित नागर को बदलकर अवतार सिंह भड़ाना को टिकट दिया है.

कांग्रेस ने हरियाणा के 5 और चेहरों का किया ऐलान, भूपिंदर हुड्डा को सोनीपत से दिया टिकट
भूप‍िंदर सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंदर सि‍ंह हुड्डा रोहतक से चुनाव लड़ रहे हैं. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने हरियाणा की बाकी बची सीटों पर उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. रविवार को कांग्रेस ने हरियाणा की 5 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा को सोनीपत से टिकट दिया गया है. इसके अलावा कुरुक्षेत्र, हिसार, करनाल और फरीदाबाद से भी नामों का ऐलान कर दिया गया है. कांग्रेस ने फरीदाबाद से ललित नागर को बदलकर अवतार सिंह भड़ाना को टिकट दिया है. भड़ाना कुछ दिन पहले ही बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए हैं.

कुरुक्षेत्र से निर्मल सिंह को कांग्रेस ने उम्‍मीदवार बनाया है. हिसार से भव्‍य बिश्‍नोई को मैदान में उतारा गया है. करनाल से कुलदीप शर्मा कांग्रेस के उम्‍मीदवार होंगे. इस तरह से हरियाणा की सभी दस सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्‍मीदवार उतार दिए हैं.

आप के साथ गठबंधन की अटकलों पर लगाया विराम
आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ दिल्‍ली के अलावा हरियाणा में भी गठबंधन करना चाहती थी. कांग्रेस की लिस्‍ट में हरियाणा के पूरे उम्‍मीदवार घोषित हो चुके हैं. इसका अर्थ है कि कांग्रेस और आप का हरियाणा में कोई गठबंधन नहीं होगा. इसके साथ ही दिल्‍ली में भी गठबंधन की संभावनाएं तकरीबन तकरीबन खत्‍म हो गई हैं.

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने दिल्‍ली के लिए अपने सभी उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं. उम्‍मीद है कि सोमवार को वह इन नामों का ऐलान कर सकती है, क्‍योंकि मंगलवार 23 अप्रैल को नामांकन की अंतिम तारीख है. दिल्‍ली की 7 लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को छठे चरण में वोट डाले जाएंगे.