साध्वी प्रज्ञा से मेरी तुलना मत करो, वह एक महान संत और मैं एक साधारण मूर्ख प्राणीः उमा भारती

उमा भारती ने यह सब तब कहा जब उनसे मीडिया ने साध्वी प्रज्ञा के उनकी जगह लेने पर सवाल किया. इस पर केंद्रीय मंत्री बोलीं कि 'साध्वी प्रज्ञा एक महान संत है. मेरी तुलना उनसे मत करिए. उनकी तुलना में मैं सिर्फ एक मूर्ख और साधारण प्राणी हूं.'

साध्वी प्रज्ञा से मेरी तुलना मत करो, वह एक महान संत और मैं एक साधारण मूर्ख प्राणीः उमा भारती
उमा भारती

नई दिल्लीः खजुराहो लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार विष्णुदत्त शर्मा का प्रचार करने कटनी पहुंचीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती से जब पूछा गया कि क्या मध्य प्रदेश की राजनीति में साध्वी प्रज्ञा उनकी जगह ले सकती हैं तो उन्होंने कहा कि मेरी तुलना साध्वी प्रज्ञा से मत करो, मैं उनकी तुलना में बेहद साधारण और मूर्ख प्राणी हूं. उमा भारती ने यह सब तब कहा जब उनसे मीडिया ने साध्वी प्रज्ञा के उनकी जगह लेने पर सवाल किया. इस पर केंद्रीय मंत्री बोलीं कि 'साध्वी प्रज्ञा एक महान संत है. मेरी तुलना उनसे मत करिए. उनकी तुलना में मैं सिर्फ एक मूर्ख और साधारण प्राणी हूं.'

ऐसे में उमा भारती के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. जहां कई लोगों ने इसे उमा भारती का साध्वी प्रज्ञा पर तंज कहा है तो कई लोगों ने उनके इस बयान को सिर्फ उनके विचार बताया है. बता दें बुंदेलखंड में उमा भारती काफी लोकप्रिय हैं और वर्तमान में झांसी से सांसद हैं. ऐसे में खजुराहो में भी वह काफी लोकप्रिय हैं, जिसके चलते वह बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा के प्रचार के लिए यहां पहुंची थीं. बता दें खजुराहो लोकसभा क्षेत्र में बाहरी उम्मीदवार को टिकट देने पर भाजपा कार्यकर्ता और यहां की काफी काफी विरोध कर रही है, जिसके चलते भाजपा ने उमा भारती को खजुराहो के भाजपा कार्यकर्ताओं को समझाने का जिम्मा सौंपा है.

साध्वी प्रज्ञा के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बोले- वह आतंकी नहीं राष्ट्रवादी महिला हैं

इससे पहले मध्य प्रदेश के दमोह लोकसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचीं उमा भारती ने साफ कर दिया था कि उन्होंने अगले डेढ़ सालों तक चुनावी राजनीति से दूर रहने का फैसला किया है. जिसके चलते वह इस बार चुनाव नहीं लड़ रही हैं, लेकिन इसके बाद पार्टी उन्हें जिस भी चुनाव में उतारेगी उसके लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं.

उमा भारती का प्रियंका गांधी पर विवादित बयान, बोलीं- चोर की पत्नी को क्या कहेंगे

बता दें भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा है, जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से होना है. ऐसे में हर कोई यह देखने को बेताब है कि भोपाल लोकसभा सीट पर इस मुकाबले में किसकी जीत होती है. इससे पहले साध्वी प्रज्ञा मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे पर दिए अपने बयान को लेकर भी सुर्खियों में रह चुकी हैं. जिसकी वजह से उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ चुका है.