तुम्हें तो कब्र के लिए जमीन चाहिए, वंदे मातरम नहीं गाए तो देश माफ नहीं करेगा : गिरिराज सिंह

विजय प्रकाश ने कहा है कि आज बीजेपी नेता सिर्फ विवादित बयान देते हैं, जिससे किसी का भला नहीं होने वाला है. बीजेपी नेता जीएसटी, नोटबंदी पर बात नहीं करते हैं. ये बयान उनकी हताशा का प्रतीक है. 

तुम्हें तो कब्र के लिए जमीन चाहिए, वंदे मातरम नहीं गाए तो देश माफ नहीं करेगा : गिरिराज सिंह
बेगूसराय में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए गिरिराज सिंह. (तस्वीर- IANS)

बेगूसराय : बिहार का बेगूसराय लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उम्मीदवार गिरिराज सिंह के समर्थन में शहर के जीडी कॉलेज में बुधवार को एक चुनावी सभा का आयोजन किया गया. इस जनसभा को संबोधित करते हुए गिरिराज सिंह, आरजेडी और वामदल पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि आरजेडी के उम्मीदवार दरभंगा में कहते हैं कि वंदे मातरम नहीं बोलूंगा. बेगूसराय में भी कुछ लोग आकर बड़े भाई का कुर्ता और छोटे भाई का पैजामा पहनकर विषवमन कर रहे हैं.

गिरिराज सिंह ने कहा, 'मैं कहना चाहता हूं कि जो वंदे मातरम नहीं कह सकता. जो भारत की मातृ भूमि को नमन नहीं कर सकता. गिरिराज के बाबा-दादा सिमरिया घाट में गंगा के किनारे मरे. उस भूमि पर कोई कब्र नहीं बनाया. तुम्हें तो तीन हाथ का जगह भी चाहिये. अगर तुम नहीं कर पाओगे तो देश कभी माफ नहीं करेगा.'

गिरिराज के बयान पर आरजेडी नेता और पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने खूब खरी-खोटी सुनाई है. विजय प्रकाश ने कहा है कि आज बीजेपी नेता सिर्फ विवादित बयान देते हैं, जिससे किसी का भला नहीं होने वाला है. बीजेपी नेता जीएसटी, नोटबंदी पर बात नहीं करते हैं. ये बयान उनकी हताशा का प्रतीक है. 

दूसरी तरफ जेडीयू ने इस पर संतुलित प्रतिक्रिया दी है. सुनील कुमार ने कहा है कि उनकी पार्टी सभी धर्मों के साथ चलने में भरोसा करती है. गिरिराज सिंह ने जो बयान दिया है, वो ही समझें. लेकिन जेडीयू का मानना है कि संविधान ने सभी धर्मों के लोगों पूरी आजादी दी है और इसका पालन होना चाहिए.