close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : ललन सिंह ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा, मुंगेर लोकसभा सीट से बने हैं सांसद

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले ललन सिंह इस बार के लोकसभा चुनाव में मुंगेर संसदीय क्षेत्र से जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के टिकट पर विजयी हुए हैं. 

बिहार : ललन सिंह ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा, मुंगेर लोकसभा सीट से बने हैं सांसद
ललन सिंह ने दिया इस्तीफा. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सोमवार को बिहार विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. ललन सिंह ने यहां बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारूण रसीद से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया. 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले ललन सिंह इस बार के लोकसभा चुनाव में मुंगेर संसदीय क्षेत्र से जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के टिकट पर विजयी हुए हैं. सिंह ने महागठबंधन में शामिल कांग्रेस प्रत्याशी बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को हराया है. नीलम देवी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही थी.

इस लोकसभा चुनाव में 12 विधायक चुनावी मैदान में उतरे थे, जिनमें से पांच विधायक विजयी हुए हैं. ऐसे में माना जा रहा है लोकसभा चुनाव में परचम लहराने वाले विधायक भी जल्द ही विधानसभा से इस्तीफा देंगे.

इस सबके बीच आज बिहार में विधान परिषद की दो सीटों के लिए नॉमिनेशन की आखिरी तारीख है. जेडीयू से नीतीश कुमार के करीबी संजय झा और बीजेपी से राधामोहन शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है.