close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार की 40 सीटों पर NDA की लिस्ट जारी, जानें किस सीट पर होगी किस दल की उम्मीदवारी

पटना में एनडीए के दलों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों पर दलों की उम्मीदवारी की सूची जारी की है.

बिहार की 40 सीटों पर NDA की लिस्ट जारी, जानें किस सीट पर होगी किस दल की उम्मीदवारी
एनडीए में सीटों पर दलों की उम्मीदवारी की सूची जारी की गई. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार एनडीए में लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों पर दलों की उम्मीदवारी की सूची जारी कर दी गई है. बिहार के 40 लोकसभा सीटों पर एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीटों की उम्मीदवारी का बंटवारा कर दिया गया है. जेडीयू कार्यालय में एनडीए के सहयोगी दल एलजेपी, बीजेपी और जेडीयू ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सूची जारी की है. हालांकि सूची जारी करने से पहले सीएम हाउस में नीतीश कुमार के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने मुलाकात की.

नित्यानंद राय ने सीएम नीतीश कुमार से दो बार मुलाकात की. माना जा रहा है कि कुछ सीटों पर जो जेडीयू और बीजेपी के बीच बात नहीं बन रही थी. उसपर फैसला लिया गया. जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की सूचना दी गई. जिसके बादएनडीए के तीनों घटक दल के प्रदेश अध्यक्ष ने एक साथ मिल कर सीटों पर दलों की उम्मीदवारी की घोषणा की.

माना जा रहा था कि सीटों पर प्रत्याशियों की भी घोषणा हो सकती है. हालांकि अभी प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है. बताया गया कि इसकी घोषणा भी जल्द ही हो जाएगी. आपको बता दें की सीट शेयरिंग का फॉर्मूला पहले ही तय हो गया था. जिसमें जेडीयू और बीजेपी 17-17 सीट और एलजेपी को 6 सीट देनी की बात हुई थी. अब इसी आधार पर 40 सीटों पर किस दल की उम्मीदवारी किस सीट पर होगी इसकी घोषणा कर दी गई है.

जेडीयू की सीटें
वालमिकी नगर, नालंदा, जहानाबाद, पूर्णिया, मुंगेर, सिवान, सीतामढ़ी, बांका, किशनगंज, मधेपुरा, कारकात, झंझारपुर, गोपलागंज, सुपौल, गया, कटिहार, भागलपुर

एलजेपी की सीटें
हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, जमुई, खगड़िया, नवादा

बीजेपी की सीटें
पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलीपुत्र, सासाराम, दरभंगा, आरा, बक्सर, औरंगाबाद