close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विजय जुलूस के साथ BJP मुख्यालय पहुंचे अमित शाह, शाम 6 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी

बीजेपी अध्यक्ष करीब 3:30 बजे ITO की तरफ़ से विजय जुलूस निकालते हुए खुली छत वाली गाड़ी में बीजेपी मुख्यालय पहुंचे.

विजय जुलूस के साथ BJP मुख्यालय पहुंचे अमित शाह, शाम 6 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी
बीजेपी मुख्यालय में जश्न का माहौल देखा जा रही है.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha election results 2019) में वोटों की अब तक हुई गिनती के बाद आए रुझानों (election results 2019) में बीजेपी बड़ी जीत की ओर बढ़ती दिख रही है. भारी मतों से एक बार फिर देश जीतने की उम्मीद बीजेपी ने बंध ली है. रुझानों में बीजेपी 300 पार पहुंच गई है. रुझानों के आंकड़ों के बाद बीजेपी को विश्वास है कि साल 2014 के बाद 2019 में बीजेपी एक बार फिर मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने जा रही है, इस बीच खबर आ रही है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपने निवास 11 अकबर रोड से बीजेपी मुख्यालय के लिए निकलकर ITO की तरफ़ से विजय जुलूस निकालते हुए बीजेपी मुख्यालय पहुंच चुके हैं.

इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं में जश्न के माहौल देखने को मिला. विजयी नारों के साथ बीजेपी के कार्यकर्ता ने अमित शाह पर फूलों का बारिश की. जानकारी के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मुख्यालय में बीजेपी नेताओं के साथ एक बैठक कर रहे हैं. शाम को करीब 5.30 बजे पीएम मोदी भी बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे और शाम 6 राष्ट्र को संबोधित करेंगे. 

जानकारी के मुताबित, बीजेपी संसदीय समिति की बैठक गुरुवार (23 मई) शाम को की जाएगी. कैबिनेट की बैठक वर्तमान मंत्रिमंडल को धन्यवाद दिया जाएगा. इसके बाद मंत्रिमंडल को भंग किया जायगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल भंग की सिफारिश राष्ट्रपति से करेंगे. बीजेपी ने संसदीय समिति के सभी सदस्यों को गुरुवार (आज) शाम 5 बजे से 8 बजे तक कोई कार्यक्रम नहीं रखने को कहा है, सभी सदस्यों को 5 बजे से 8 बजे तक बीजेपी मुख्यालय में रहने के निर्देश दिए हैं.

लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार बीजेपी रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. बीजेपी 292 सीटों पर आगे चल रही है जबकि वहीं, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे है. बीजेपी 2014 के अपने प्रदर्शन में सुधार कर ज्यादा सीटें जीतती दिख रही है. 2014 में बीजेपी ने 282 सीटें जीती थीं. एनडीए 2014 की 336 सीटों के मुकाबले 343 सीटों पर काबिज होता दिख रहा है.

लाइव टीवी देखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी को मिली प्रचंड जीत के बाद पहला ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, "'सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत', एक साथ हम आगे बढ़ते हैं. एक साथ चलकर हम समृद्धि लाते हैं. एक साथ हम सशक्त भारत का निर्माण करते हैं. भारत की एक बार फिर से जीत हुई." 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी देशवासियों को बधाई दी. उन्होंने कहा, "यह जीत पूरे भारत की जीत है. देश के युवा, गरीब, किसान की आशाओं की जीत है. यह भव्य विजय प्रधानमंत्री मोदी जी की पांच साल के विकास और मजबूत नेतृत्व में जनता के विश्वास की जीत है. मैं बीजेपी के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से नरेंद्र मोदी जी को हार्दिक बधाई देता हूं. जन-जन के विश्वास और अभूतपूर्व विकास की प्रतीक ‘मोदी सरकार’ बनाने के लिए भारत की जनता को कोटि-कोटि नमन. सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई. अपने अथक परिश्रम से देश के हर बूथ पर भाजपा को मजबूत कर मोदी सरकार बनाने वाले भाजपा के करोड़ों कर्मठ कार्यकर्ताओं को इस ऐतिहासिक विजय की हार्दिक बधाई."