close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार के बेगूसराय सीट से गिरिराज सिंह आगे और पीछे चल रहे हैं कन्हैया कुमार

देश की नजर बेगूसराय सीट पर है. पांच राउंड की गिनती के बाद बेगूसराय में गिरिराज सिंह को 37313, सीपीआई के कन्हैया कुमार को 18897 और आरजेडी के तनवीर हसन 13986 मत मिले हैं.

बिहार के बेगूसराय सीट से गिरिराज सिंह आगे और पीछे चल रहे हैं कन्हैया कुमार
बेगूसराय सीट पर कन्हैया कुमार पीछे चल रहे हैं. (फाइल फोटो)

बेगूसरायः लोकसभा चुनाव रिजल्ट के रूझान आने शुरू हो गए हैं. जिसमें एनडीए आगे चल रही है. बिहार में रूझान काफी चौकाने वाली है. बिहार में 40 लोकसभा सीटों पर शुरूआती रूझानों में एनडीए काफी आगे चल रहे हैं. और विपक्ष काफी समय तक खाता तक नहीं खोल पाई. वहीं, देश की नजर बेगूसराय सीट पर है. जहां बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह आगे चल रहे हैं. और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार पीछे चल रहे हैं.

बेगूसराय सीट पर कन्हैया कुमार और गिरिराज सिंह की टक्कर की वजह से यह सीट काफी हाईप्रफाइल हो गई है. पूरे देश की नजर इस सीट पर टिकी हुई है. कन्हैया कुमार और गिरिराज सिंह समेत आरजेडी के प्रत्याशी तनवीर हसन ने बेगूसराय में चुनाव को त्रिकोणीय बना दिया है.

बेगूसराय सीट पर गिरिराज सिंह फिलहाल आगे चल रहे हैं. वहीं, कन्हैया कुमार दूसरे स्थान पर हैं और तनवीर हसन तीसरे स्थान पर हैं. हालांकि पहले तनवीर हसन दूसरे स्थान पर थे लेकिन अब कन्हैया कुमार दूसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं.

आपको बता दें कि कन्हैया कुमार ने बेगूसराय सीट को जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी. उनकी जीत को तय करने के लिए बॉलीवुड के कई कालाकार भी उनके साथ बेगूसराय में प्रचार करते दिख रहे थे. जिसमें स्वरा भास्कर, शबाना आजमी, प्रकाश राज शामिल थे. इस वजह से इस सीट पर काफी लोगों की नजर टिकी है.

गौरतलब है कि कन्हैया कुमार पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में गिरिराज सिंह को वह टक्कर दे रहे हैं. हालांकि गिरिराज सिंह शुरू से ही कन्हैया कुमार से आगे चल रहे हैं.

पांच राउंड की गिनती के बाद बेगूसराय में गिरिराज सिंह को 37313, सीपीआई के कन्हैया कुमार को 18897 और आरजेडी के तनवीर हसन 13986 मत मिले हैं.