Result 2019: प्रधानमंत्री बोले- ये मोदी की जीत नहीं, देश की जनता की उम्‍मीदों की जीत है
Advertisement
trendingNow1530141

Result 2019: प्रधानमंत्री बोले- ये मोदी की जीत नहीं, देश की जनता की उम्‍मीदों की जीत है

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों ने एक बार फिर सत्ता बीजेपी को सौंप दी है. इस पूरे कैंपेन के सबसे बड़े हीरो नरेंद्र मोदी ही रहे हैं. चुनावी जीत के बाद वह दिल्ली के मुख्यालय में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने पहुंच रहे हैं.

Result 2019: प्रधानमंत्री बोले- ये मोदी की जीत नहीं, देश की जनता की उम्‍मीदों की जीत है

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव परिणाम  करीब करीब साफ हो चुके हैं. बीजेपी एक बार फिर से सत्ता पर काबिज होने जा रही है. पूरे देश में बीजेपी कार्यकर्ताओं में उत्साह है. राजधानी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने आवास लोक कल्याण मार्ग से दिल्ली के पार्टी मुख्यालय पहुंच चुके हैं. यहां पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उनका स्वागत किया. कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी ने फूलों की वर्षा कर पीएम मोदी का स्वागत किया. प्रधानमंत्री विशाल जीत पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. BJP ऑफिस में कार्यकर्ताओं ने मोदी माेदी के के अलावा जय श्रीराम के नारे लगाए.

बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 2019 लोकसभा चुनाव में हम लोगों के पास जनादेश मांगने गए थे. देशवासियों ने इस फकीर की झोली को भर दिया.पीएम मोदी ने कहा, लोकतंत्र के लिए जिन कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिया है. घायल हुए हैं, मैं उनके परिवारवालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.

पीएम मोदी ने महाभारत का उदाहरण देते हुए कहा, महाभारत में भगवान श्रीकृष्ण से जब पूछा गया कि आप किसकी तरफ खड़े हैं. उनका जवाब इस चुनाव में हिंदुस्तान की जनता जनार्दन ने कृष्ण के रूप दिया है. श्रीकृष्ण ने कहा था मैं किसी के पक्ष में नहीं हूं. आज 130 करोड़ नागरिक श्रीकृष्ण के रूप में हैं. मैंने पहले ही कह दिया था कि ये चुनाव कोई दल नहीं लड़ रहा है. ये देश की जनता लड़ रही है. पीएम मोदी ने विधानसभा चुनावों में जीतकर आई पार्टियों को भी बधाई दी. उन्होंने कहा, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि विकास यात्रा में मैं आपके साथ खड़ा हूं. पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं के सामने शपथ लेते हुए कहा, मैं अपने कार्यकाल में बदनीयत, बद इरादे के साथ कोई काम नहीं करूंगा. मैं अपने लिए कोई काम नहीं करूंगा.

ये चुनाव कोई दल नहीं लड़ रहा था
पीएम मोदी ने कहा, इस चुनाव में, मैं पहले दिन से कहा रहा था कि ये चुनाव कोई दल नहीं लड़ रहा है, कोई उम्मीदवार नहीं लड़ रहा है, कोई नेता नहीं लड़ रहा है. ये चुनाव देश की जनता लड़ रही है. मैं इस लोकतंत्र के उत्तव में लोकतंत्र की खातिर, जिन-जिन लोगों ने बलिदान दिया है, जो घायल हुए हैं, उनके पारिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं. देश आजाद हुआ इतने लोकसभा के चुनाव हुए, लेकिन आजादी के बाद इतने चुनाव होने के बाद सबसे अधिक मतदान इस चुनाव में हुआ है. ये जो मतदान का आंकड़ा है ये अपने आप में लोकतांत्रिक विश्व के इतिहास की सबसे बड़ी घटना है. आज स्वयं मेघराज भी इस विजयोत्व में सरीक होने के लिए हमारे बीच हैं. 2019 लोकसभा के चुनाव में हम सब देशवासियों के पास नए भारत के लिए जनादेश लेने गए थे. आज हम देख रहे हैं कि देश के कोटि-कोटि नागरिकों ने इस फकीर की झोली को भर दिया है.

पीएम मोदी ने कहा, अब देश में सिर्फ दो ही जाति रहने वाली हैं. एक गरीबी और दूसरी गरीबी को खत्म करने की दिशा में कुछ करने वालीं. मेरी ये बात सुनकर जाति की राजनीति करने वालों को झटका लगेगा. पीएम मोदी ने कहा, ये विजय आत्मसम्मान, आत्मगौरव के साथ एक शौचालय के लिए तड़पती हुई उस मां का विजय है. ये विजय उस बीमार व्यक्ति की है जो 4-5 साल से पैसों कमी की वजह से अपना उपचार नहीं करवा पा रहा था और आज उसका उपचार हो रहा है. ये उसके आशीर्वाद की विजय है. ये 21वीं सदी है, ये नया भारत है. ये चुनाव की विजय मोदी की विजय नहीं है. ये देश में ईमानदारी के लिए तड़पते हुए नागरिक की आशा-आकांक्षा की विजय है. यह 21वीं सदी के सपनों को लेकर चल पड़े नौजवान की विजय है.

बीजेपी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद
बीजेपी के करोड़ों कार्यकर्ता, उनके परिश्रम, उनका पुरुषार्थ, कितना गर्व होता है कि जिस दल में हम हैं, उसमें कितने दिलदार लोग हैं. कोटि-कोटि कार्यकर्ताओं का सिर्फ एक ही भाव- भारत माता की जय और कुछ नहीं. जो उम्मीदवार विजयी हुए हैं, उन सभी को मैं ह्रदयपूर्वक बधाई देता हूं. वो किसी भी दल से आए हों, लेकिन देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए कंधे से कंधा मिलाकर ये सभी विजयी उम्मीदवार देश की सेवा करेंगे, इस विश्वास के साथ मैं उन्हें शुभकामना देता हूं. हम सभी बीजेपी के कार्यकर्ता, हम सभी एनडीए के साथी, नम्रता पूर्वक इस विजय को जनता-जर्नादन के चरणों में समर्पित करते हैं.

भारत के उज्ज्वल भविष्य के लिए देश की एकता और अखंडता के लिए जनता ने इस चुनाव में एक नया नैरेटिव देश के सामने रख दिया है. सारे समाजशास्त्रियों को अपनी पुरानी सोच पर पुनर्विचार करने के लिए देश के गरीब से गरीब व्यक्ति ने मजबूर कर दिया है.
इस चुनाव में एक भी राजनीति दल सेकुलरिज्म का नकाब पहनकर देश को गुमराह नहीं कर पाया. ये चुनाव ऐसा है, जहां महंगाई को एक भी विरोधी दल मुद्दा नहीं बना पाया. ये चुनाव ऐसा है, जिसमें कोई भी दल हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर उसे मुद्दे नहीं बना पाया. इस चुनाव ने 21वीं सदी के लिए एक मजबूत नींव हमारे सामाजिक, सार्वजनिक और राजनीतिक जीवन के लिए निर्मित की है.

इस मौके पर बीजेपी ऑफिस में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद रहीं. पीएम मोदी ने ऑफिस पहुंचकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय समेत दूसरी हस्तियों के मूर्तियों पर माल्यार्पण किया. मंच पर पीएम मोदी का बीजेपी के सभी नेताओं ने विशाल फूल माला से स्वागत किया. इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. अमित शाह ने कहा, इस महा जीत के महानायक पीएम मोदी हैं. देश के 17 प्रांतों के अंदर 50 फीसदी से ज्यादा जनता ने प्यार बीजेपी को दिया है. इस सबके पीछे कार्यकर्ताओं की मेहनत और पीएम मोदी हैं.

अमित शहा ने कहा, आज देश के अंदर आजादी के बाद सबसे ऐतिहासिक विजय श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा को प्राप्त हुई है. ये हम सबके लिए गौरव की बात है. इस जनादेश ने देश की जाति और महागठबंधन को दफन कर दिया है.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, मैंने देश के कार्यकर्ताओं को कहा था कि हम 50 प्रतिशत की लड़ाई लड़ने के लिए चुनाव मैदान में हैं। आज मैं गौरव के साथ कह सकता हूं कि देश के 17 राज्यों में जनता ने 50 प्रतिशत से ज्यादा वोटों का आशीर्वाद भाजपा को दिया है. उत्तर प्रदेश के अंदर सपा-बसपा दोनों इकट्ठा हुए तो पूरे देश के मीडिया का कहना था कि उत्तर प्रदेश में क्या होगा? ये प्रचंड विजय दर्शाती है कि आने वाले दिनों में परिवारवादी पार्टियों का कोई महत्व नहीं रहने वाला है. कई मायने में ये जीत ऐतिहासिक है. 50 साल के बाद पहली बार देश में पूर्ण बहुमत से शासन करने वाला प्रधानमंत्री, दोबारा पूर्ण बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बनने जा रहा है. ये सम्मान हम सबके लोकप्रिय नेता, भाजपा के लोकप्रिय नेता नरेन्द्र मोदी जी को मिला है.

इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर अपने समर्थकों को बधाई दी थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी को मिली प्रचंड जीत के बाद पहला ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, "'सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत', एक साथ हम आगे बढ़ते हैं. एक साथ चलकर हम समृद्धि लाते हैं. एक साथ हम सशक्त भारत का निर्माण करते हैं. भारत की एक बार फिर से जीत हुई."

5 साल के अंदर नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश के 50 करोड़ गरीब परिवारों का जीवन स्तर उठाने के लिए आजादी के 70 साल के बाद पहली बार सार्थक कदम उठाए. करोड़ों गरीब परिवारों का आशीर्वाद उनका जनसमर्थन हमारी विजय का संबल बना है. करोड़ों कार्यकर्ताओं ने इतने लंबे चुनाव अभियान में जो परिश्रम की पराकाष्ठा की वो हमारी जीत का आधार बना. आज देश के अंदर आजादी के बाद सबसे ऐतिहासिक विजय श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा को प्राप्त हुई है. ये हम सबके लिए गौरव की बात है.

ये देश की जनता की विजय है. ये भाजपा के 11 करोड़ भाजपा के कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम की विजय है. ये विजय भाजपा की मोदी सरकार, जिसने 2014-2019 तक सबका साथ-सबका विकास की नीति से काम किया, ये उस नीति की विजय है.

इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपने निवास 11 अकबर रोड से बीजेपी मुख्यालय के लिए निकलकर ITO की तरफ़ से विजय जुलूस निकालते हुए बीजेपी मुख्यालय पहुंच चुके हैं.

Trending news