close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले दिल्ली BJP से अहम खबर, कई सीटों पर बदले जा सकते हैं उम्‍मीदवार- सूत्र

खास बात यह है कि शुक्रवार को ही भाजपा का दामन थामने वाले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को नई दिल्‍ली से टिकट दिया जा सकता है तो उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली से मौजूदा सांसद उदितराज का टिकट कट सकता है और उनकी जगह भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और खुर्जा सीट से चार बार सांसद रहे अशोक प्रधान या बीजेपी नेता अनीता आर्या को टिकट दिया जा सकता है. 

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले दिल्ली BJP से अहम खबर, कई सीटों पर बदले जा सकते हैं उम्‍मीदवार- सूत्र
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 से पहले दिल्ली बीजेपी के लिए अहम खबर है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि दिल्‍ली में बीजेपी की ओर से कुछ सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों को बदला जा सकता है. खास बात यह है कि शुक्रवार को ही भाजपा का दामन थामने वाले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को नई दिल्‍ली से टिकट दिया जा सकता है तो उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली से मौजूदा सांसद उदितराज का टिकट कट सकता है और उनकी जगह भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और खुर्जा सीट से चार बार सांसद रहे अशोक प्रधान या बीजेपी नेता अनीता आर्या को टिकट दिया जा सकता है. 

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी को ही पार्टी चुनावी मैदान में उतार सकती है. वहीं, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी की जगह गौतम गंभीर को टिकट दिया जा सकता है. 

सूत्रों की मानें तो इस बार लेखी को टिकट मिलना मुश्किल है. वहीं, दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी पर भी पार्टी भरोसा जता सकती है और उन्‍हें टिकट दिया जा सकता है.

वहीं, पूर्वी दिल्‍ली सीट से भाजपा के कद्दावर नेता डॉ. हर्षवर्धन को इस बार चांदनी चौक सीट की बजाय उनके पारंपरिक क्षेत्र पूर्वी दिल्‍ली से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है, यानि मौजूदा सांसद महेश गिरी का टिकट इस बार काटा जा सकता है. चर्चा है कि चांदनी चौक सीट से विजय गोयल को टिकट दिया जा सकता है. 

पश्चिमी दिल्‍ली सीट से मौजूदा सांसद और पूर्व मुख्‍यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के पुत्र परवेश वर्मा पर ही पार्टी भरोसा जताते हुए उन्‍हें टिकट दे सकती है. 

उधर, उत्‍तर-पश्चिमी दिल्‍ली से अशोक प्रधान या अनिता आर्या को टिकट दिया जा सकता है. इस सीट से डॉ. उदितराज सांसद हैं और पार्टी उन्‍हें यूपी से चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही है.