close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्‍य प्रदेश में स्‍पेशल ऑब्‍जर्वर की नियुक्ति की मांग, आज चुनाव आयोग जाएगी BJP

बीजेपी इस दौरान चुनाव आयोग से मध्य प्रदेश के मुख्यसचिव, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की शिकायत भी करेगी. बीजेपी ने इनपर कांग्रेस के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया है.

मध्‍य प्रदेश में स्‍पेशल ऑब्‍जर्वर की नियुक्ति की मांग, आज चुनाव आयोग जाएगी BJP
आज चुनाव आयोग जाएगी बीजेपी. फाइल फोटो

भोपाल:  लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) में बीजेपी ने मध्‍य प्रदेश के डीजीपी और मुख्‍य सचिव पर कांग्रेस के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया है. इसके मद्देनजर बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल आज (22 अप्रैल) दिल्‍ली में चुनाव आयोग जाएगा. वहां यह प्रतिनिधिमंडल मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त से मुलाकात कर सकता है. इस दौरान बीजेपी नेता चुनाव आयोग से मध्‍य प्रदेश में स्पेशल ऑब्जर्वर नियुक्त करने की मांग कर सकते हैं. इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्‍व बीजेपी नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी करेंगे. उनके साथ मध्‍य प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा भी रहेंगे.

बीजेपी इस दौरान चुनाव आयोग से मध्य प्रदेश के मुख्यसचिव, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की शिकायत भी करेगी. बीजेपी ने इनपर कांग्रेस के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया है. बीजेपी का आरोप है कि पार्टी नेताओं के बयान पर चीफ इलेक्‍शन ऑफिसर  स्वतः संज्ञान लेते हैं जबकि कांग्रेस नेताओं के बयान पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती है. बीजेपी इस पर भी चुनाव आयोग में अपनी आपत्ति दर्ज कराएगी. 

 

इसके साथ ही बीजेपी सीधी कलेक्टर अभिषेक सिंह की भी चुनाव आयोग से शिकायत की जाएगी. सीधी कलेक्टर पर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में काम करने का आरोप लगाकर बीजेपी पहले ही मध्‍य प्रदेश के मुख्‍य चुनाव अधिकारी से शिकायत कर चुकी है लेकिन अभी तक कार्यवाही नहीं हुई है. इसलिए बीजेपी अब दिल्‍ली में चुनाव आयोग के मुख्‍यालय में इस मामले की शिकायत करेगी. 

इनके अलावा बीजेपी आईएएस अधिकारी अमरपाल सिंह की भी शिकायत करेगी. उमरिया कलेक्टर पद से हटाये गए अमरपाल सिंह की नई नियुक्ति मंत्रालय में हो चुकी है लेकिन अभी तक अमरपाल शहडोल में ही है. शहडोल से कांग्रेस प्रत्याशी प्रमिला सिंह अमरपाल सिंह की पत्नी हैं.करने पहुचेंगे.