लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ के 5 सिटिंग सांसदों का टिकट कटा, अब ये हैं BJP के चेहरे

रेणुका सिंह पूर्व विधायक हैं. रेणुका सिंह अब तक सरगुजा के प्रेमनगर विधानसभा से लड़ती रही हैं. सांसद बनने से पहले वह दो बार विधायक रह चुकी हैं. 

लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ के 5 सिटिंग सांसदों का टिकट कटा, अब ये हैं BJP के चेहरे
फाइल फोटो

रायपुर : लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी ने 182 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. बीजेपी की प्रत्याशियों की लिस्ट में कई पुराने चेहरे को जगह दी गई है. वहीं कुछ मौजूदा सांसदों का टिकट कटा है. छत्तीसगढ़ की 5 लोकसभा सीटों पर सांसदों का टिकट काटा गया है. 

कौन है वो 6 सांसद जिनका टिकट पार्टी ने काटा

  • सरगुजा - रेणुका सिंह 
  • बस्तर- बैदूराम कश्यप 
  • कांकेर -मोहन मंडावी 
  • जांजगीर चांपा - गुहाराम अजगले
  • रायगढ़ - गोमती साय

रेणुका सिंह पूर्व विधायक हैं. रेणुका सिंह अब तक सरगुजा के प्रेमनगर विधानसभा से लड़ती रही हैं. सांसद बनने से पहले वह दो बार विधायक रह चुकी हैं. 2013 में हुए विधानसभा चुनावोंमें रेणुका को शिकस्त का सामना करना पड़ा था. माना जा रहा है कि इसलिए पार्टी ने उनका 2018 का विधानसभा टिकट और अब लोकसभा चुनावों का टिकट काटा है.

बैदूराम कश्यप बस्तर बीजेपी जिला अध्यक्ष हैं. बीजेपी में स्थानीय स्तर पर पकड़ मजबूत है. बस्तर में दिग्गजों के बीच बैदूराम कश्यप को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है.

मोहन मंडावी छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ शाखा कांकेर के पूर्व उपाध्यक्ष और समाजसेवी है. वर्तमान में तुलसी मानस प्रतिष्ठान के प्रांताध्यक्ष भी हैं.

गोमती साय जशपुर जिला पंचायत अध्यक्ष हैं. गोमती ने विधानसभा चुनाव में कुनकुरी से टिकट मांगा था लेकिन नहीं मिला था, अब लोकसभा का टिकट मिला है.

गुहाराम अजगले जांजगीर-चांपा के वरिष्ठ नेता हैं. अजगले एकबार के सांसद भी हैं.