close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पोलिंग बूथ पर TMC वर्करों ने सुरक्षा बलों पर बरसाई लाठियां, VIDEO देखकर कहेंगे ये तो अराजकता की हद है

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) में सोमवार (29 अप्रैल) को चौथे चरण की वोटिंग जारी है. आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ नंबर 199, 125 और 129 पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो गई. टीएमसी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सुरक्षा बल अपनी ड्यूटी मुश्तैदी से नहीं निभा रहे हैं. 

पोलिंग बूथ पर TMC वर्करों ने सुरक्षा बलों पर बरसाई लाठियां, VIDEO देखकर कहेंगे ये तो अराजकता की हद है
Lok sabha Chunav 2019: चौथे चरण की वोटिंग के दौरान TMC कार्यकर्ताओं का उपद्रव. तस्वीर साभार: ANI
Play

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) में सोमवार (29 अप्रैल) को चौथे चरण की वोटिंग जारी है. पश्चिम बंगाल में वोटिंग (Chunav) के दौरान राज्य में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं ने उपद्रव करने की कोशिश की. आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ नंबर 199, 125 और 129 पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो गई. टीएमसी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सुरक्षा बल अपनी ड्यूटी मुश्तैदी से नहीं निभा रहे हैं. आरोप है कि बीजेपी (BJP) के प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो (Babul supriyo) मतदान केंद्र पर वोटिंग को प्रभावित करने की कोशिश करते रहे, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें नहीं रोका.

टीएमसी वर्कर इतने नाराज हो गए कि उन्होंने सुरक्षाकर्मियों पर ही लाठियां बरसानी शुरू कर दी. आलम यह रहा कि टीएमसी के वर्करों ने ZEE न्यूज की गाड़ी और बीजेपी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो की गाड़ी पर भी हमला किया. हालांकि जवाब में सुरक्षा बलों को भी बल प्रयोग करना पड़ा. इसके बाद टीएमसी के उपद्रवी वर्कर बूथ से हटे. टीएमसी वर्करों को आरोप है कि बीजेपी और सीपीआई (CPI) के वर्कर बूथ पर जबरदस्ती वोट डालने की कोशिश कर रहे थे.

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में चौथे चरण में आठ लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल के चार जिलों में फैली आठ लोकसभा सीटों पर वोटिंग (Chunav 2019) में तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाम मोर्चा के बीच चतुष्कोणीय मुकाबला है. लोकसभा चुनावों के चौथे चरण में नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है. 

बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों के लिए चुनावों (Lok sabha Chunav 2019) का यह चरण काफी अहम है, क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनावों में इन 72 में से 56 सीटों पर उन्हें जीत मिली थी. बाकी बची 16 सीटों में से दो पर कांग्रेस को जीत मिली थी जबकि शेष सीटें तृणमूल कांग्रेस (छह) और बीजद (छह) जैसी विपक्षी पार्टियों के खाते में गई थी. लोकसभा चुनावों के पहले तीन चरणों में 302 सीटों पर मतदान हो चुका है जबकि अंतिम तीन चरणों में 168 सीटों पर मतदान होगा.