लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्‍ट्र की रावेर सीट पर BJP और कांग्रेस आमने-सामने
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्‍ट्र की रावेर सीट पर BJP और कांग्रेस आमने-सामने

रावेर में इस बार बीजेपी और कांग्रेस में टक्‍कर होने के आसार हैं. 2009 में यहां हुए पहले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. तबसे यह बीजेपी के ही पास है.

बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्‍कर. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के तीसरे चरण के लिए महाराष्‍ट्र की 14 सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होना है. इनमें से एक है रावेर लोकसभा सीट. यहां इस बार बीजेपी और कांग्रेस में टक्‍कर होने के आसार हैं. 2009 में यहां हुए पहले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. तबसे यह बीजेपी के ही पास है.

 

इस बार ये हैं उम्‍मीदवार
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने यहां से अपनी मौजूदा सांसद रक्षा निखिल खड़से को ही चुनाव मैदान में उतारा है. बसपा ने यहां से योगेंद्र विठ्ठल कोलते को टिकट दिया है. एनसीपी ने इस सीट से उल्हास वासुदेव पाटिल पर दांव लगाया है. वहीं वंचित बहुजन आघाड़ी ने नितिन प्रहलाद कालेलकर को मैदान में उतारा है.

6 विधानसभा सीटें हैं यहां
महाराष्‍ट्र की रावेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 6 विधानसभा सीटें आती हैं. इनमें चोपडा, रावेर, भुसावल, जामनेर, मुक्ताईनगर, मलकापुर शामिल हैं. यहां 2014 में हुए आम चुनाव में बीजेपी की रक्षा खड़से ने 6.05 लाख वोट हासिल की जीत दर्ज की थी. वहीं एनसीपी के मनीष जैन को यहां से 2.87 लाख वोट मिले थे.

Trending news