Lok Sabha elections: खेल के बाद राजनीति के मैदान पर उतरीं पैरालंपियन दीपा मलिक, भाजपा में शामिल

48 साल की दीपा मलिक दिव्यांग हैं. उन्होंने 2016 में रियो में हुए पैरालंपिक्स में सिल्वर मेडल जीता था.

Lok Sabha elections: खेल के बाद राजनीति के मैदान पर उतरीं पैरालंपियन दीपा मलिक, भाजपा में शामिल
दीपा मलिक. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. जब देश चुनाव के मूड में हो तो खिलाड़ी क्यों पीछे रहें. कई पूर्व खिलाड़ी भी राजनीति के मैदान पर उतर आए हैं. इनमें गौतम गंभीर से लेकर दीपा मलिक (Deepa Malik) तक शामिल हैं. अब तक राजनीति से दूर रह रहीं पैरालंपियन दीपा मलिक सोमवार को भाजपा में शामिल हो गईं. कुछ दिन पहले पूर्व क्रिकेटर गंभीर भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं. 48 साल की दीपा मलिक दिव्यांग हैं. उन्होंने 2016 में रियो में हुए पैरालंपिक्स में सिल्वर मेडल जीता था. 

दीपा मलिक भाजपा की हरियाणा इकाई के प्रमुख सुभाष बराला और पार्टी के प्रदेश मामलों के प्रभारी एवं महासचिव अनिल जैन की मौजदूगी में पार्टी में शामिल हुईं. पार्टी ने कहा कि उनके आने से पार्टी संगठन मजबूत होगा. दीपा हरियाणा की ही हैं. वे पहली भारतीय महिला एथलीट हैं जिन्होंने पैरालंपिक खेलों में पदक जीता है. 

अनिल जैन ने कहा, ‘हम उनका पार्टी में स्वागत करते है. वे हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं. उन्होंने देश को गौरवान्वित किया हैं.’ भाजपा को जहां लोकसभा चुनाव में हरियाणा में उम्मीदवारों की घोषणा करनी है. सूत्रों ने बताया कि मलिक के नाम पर विचार किया जा सकता है. दीपा मलिक के साथ इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के विधायक केहर सिंह रावत (Kehar Singh Rawat)  भी भाजपा में शामिल हो गए हैं. 

(इनपुट: भाषा)