लोकसभा चुनाव 2019: पुणे सीट पर बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्‍कर

इस बार भी दोनों पार्टियों के बीच यहां चुनावी जंग देखने को मिलेगी. यहां पर बीजेपी प्रत्याशी गिरीश बापट और कांग्रेस के मोहन जोशी के बीच अहम चुनावी जंग के आसार हैं

लोकसभा चुनाव 2019: पुणे सीट पर बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्‍कर
बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के तीसरे चरण में महाराष्‍ट्र की 14 सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होगा. इनमें से एक अहम सीट पुणे भी है. यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच लगभग हर चुनाव में जंग देखने को मिली है. इस बार भी दोनों पार्टियों के बीच यहां चुनावी जंग देखने को मिलेगी. यहां पर बीजेपी प्रत्याशी गिरीश बापट और कांग्रेस के मोहन जोशी के बीच अहम चुनावी जंग के आसार हैं.

 

सभी 6 विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कब्‍जा
महाराष्‍ट्र के पुणे लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 6 विधानसभा सीटें आती हैं. इनमें वडगांव शेरी, शिवाजीनगर, कोथरुड, पार्वती, पुणे कैंट और कस्‍बा पेथ शामिल हैं. इन सभी सीटों पर मौजूदा समय में बीजेपी का कब्‍जा है.

इस बार ये हैं प्रत्‍याशी
महाराष्‍ट्र की पुणे लोकसभा सीट से कांग्रेस ने अपने दिग्गज नेता मोहन जोशी को मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी ने यहां से गिरीश भालचंद्र बापट को टिकट दिया है. बसपा ने इस सीट पर उत्तम पांडुरंग शिंदे पर दांव लगाया है. वंचित बहुजन आघाडी की ओर से अनिल नारायण जाधव चुनावी मैदान में हैं. बहुजन मुक्ति पार्टी की ओर से बालासाहेब मिसाल पाटिल मैदान में हैं.