close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

साध्वी प्रज्ञा ने साधा दिग्विजय पर निशाना, 'वह मजबूत उम्मीदवार नहीं, भगवा को दिलाऊंगी सम्मान'

प्रज्ञा ठाकुर को अपने खिलाफ भोपाल से उतारे जाने पर दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा है कि मैं साध्वी प्रज्ञा जी का भोपाल में स्वागत करता हूं.

साध्वी प्रज्ञा ने साधा दिग्विजय पर निशाना, 'वह मजबूत उम्मीदवार नहीं, भगवा को दिलाऊंगी सम्मान'
वर्ष 2008 के मालेगांव बम विस्फोट मामले में प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ गैर-कानूनी गतिविधियों की रोकथाम अधिनियम (यूएपीए एक्ट) के तहत मामला अदालत में विचाराधीन है.

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में भोपाल संसदीय सीट से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बुधवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह पर सनातन धर्म को अपमानित करने का आरोप लगाया और कहा कि वह भगवा को सम्मान दिला कर रहेंगी. भाजपा ने प्रज्ञा को दिग्विजय के खिलाफ भोपाल सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. 

भाजपा से टिकट मिलने के तुरंत बाद प्रज्ञा ने आरोप लगाया, ‘‘उन्होंने (दिग्विजय) हमारे सनातन धर्म और भगवा को अपमानित किया है. मैं भगवा को सम्मान दिला के रहूंगी.’’ वर्ष 2008 के मालेगांव बम विस्फोट मामले में प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ गैर-कानूनी गतिविधियों की रोकथाम अधिनियम (यूएपीए एक्ट) के तहत मामला अदालत में विचाराधीन है.

जब उनसे सवाल किया गया कि मालेगांव में वह अब भी सुनवाई का सामना कर रही हैं, तो इस पर प्रज्ञा ने कहा, "मझे क्लीन चिट मिली है. जो भी षडयंत्र किये गये हैं, वो षड़यंत्र अपनी जगह फेल हो गए हैं." मालेगांव बम विस्फोट में आरोपी बनाए जाने की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कांग्रेस एवं दिग्विजय पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘उन्होंने (कांग्रेस एवं दिग्विजय) कानून का दुरुपयोग किया है और संवैधानिक नियम तोड़े हैं. स्त्री को अपमानित भी किया है. मुझे गैर कानूनी तरीके से प्रताड़ित भी किया है." प्रज्ञा ने कहा कि उनके सामने दिग्विजय मजबूत उम्मीदवार नहीं है.

 

इस मौके पर एक सवाल के जवाब में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "भोपाल लोकसभा सीट की प्रत्याशी घोषित करने में कोई देरी नहीं हुई है. सोच समझकर उचित समय पर भाजपा ने सुयोग्य प्रत्याशी का चयन किया है और यह दिन हमारे लिये विजय प्राप्ति के लिये पर्याप्त हैं. रिकॉर्ड वोटों से प्रज्ञा सिंह को जिताएंगे." 

प्रज्ञा को अपने खिलाफ भोपाल से उतारे जाने पर दिग्विजय ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मैं साध्वी प्रज्ञा जी का भोपाल में स्वागत करता हूं. आशा करता हूं कि इस रमणीय शहर का शांत, शिक्षित और सभ्य वातावरण आपको पसंद आएगा. मैं मां नर्मदा से साध्वी जी के लिए प्रार्थना करता हूँ और नर्मदा जी से आशीर्वाद मांगता हूं कि हम सब सत्य, अहिंसा और धर्म की राह पर चल सकें. नर्मदे हर.’’