close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान की 13 सीटों पर शुरुआती चरण में कमजोर मतदान

निर्वाचन विभाग के सूत्रों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ. सुबह नौ बजे तक 13.51 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया.

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान की 13 सीटों पर शुरुआती चरण में कमजोर मतदान
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और पहले दो घंटे में केवल 13.5 प्रतिशत मतदाता ही मतदान करने पहुंचे.

राज्य की 25 में से 13 सीटों के लिए मतदान हो रहा है जिनमें टोंक सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर , जालौर , उदयपुर , बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा तथा झालावाड़ बारां है.

निर्वाचन विभाग के सूत्रों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ. सुबह नौ बजे तक 13.51 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया.

राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में तेज गर्मी पड़ रही है और उम्मीद की जा रही थी कि सुबह सुबह मतदान अधिक रहेगा. निर्वाचन विभाग ने मतदान केंद्रों पर पानी व छाया के पर्याप्त बंदोबस्त करने के निर्देश अधिकारियों को दे रखे हैं. मतदान शाम छह बजे तक चलेगा.

पहले चरण में जिन प्रमुख प्रत्याशियों के राजनीतिक भाग्य का फैसला होना है उनमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत, पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह, पूर्व जयपुर राजघराने की सदस्य दीया कुमारी तथा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह और पीपी चौधरी शामिल है.