close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Lok Sabha elections Result 2019: BJP की आंधी में कांग्रेस पस्‍त, 16 राज्‍यों में नहीं खुला खाता

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी पर‍िणामों में साफ द‍िख रहा है क‍ि एक बार फि‍र से बीजेपी की आंधी चली है. बीजेपी और एनडीए ने कई बड़े किले ध्‍वस्‍त कर दिए हैं. खासकर एक बार फिर से कांग्रेस को बीजेपी ने बुरी तरह मात दी है. देश के 16 राज्‍य ऐसे हैं जहां पर कांग्रेस का खाता नहीं खुला है.

Lok Sabha elections Result 2019: BJP की आंधी में कांग्रेस पस्‍त, 16 राज्‍यों में नहीं खुला खाता
कांग्रेस ने पहली बार औपचार‍िक रूप से प्रि‍यंका गांधी को कांग्रेस में ज‍िम्‍मेदारी सौंपी थी.

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की लहर ने हर किसी को चौंका दिया है. बीजेपी के ये नतीजे 2014 को भी मात दे रहे हैं. चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी, बीजेपी अध्‍यक्ष अमि‍त शाह का नारा बीजेपी 300 पार ने जमकर जादू चलाया. बीजेपी इस चुनाव में 300 के पार चली गई है. एनडीएस 350 का आंकड़ा छू चुका है. बीजेपी और एनडीए ने कई बड़े किले ध्‍वस्‍त कर दिए हैं. खासकर एक बार फिर से कांग्रेस को बीजेपी ने बुरी तरह मात दी है. देश के 16 राज्‍य ऐसे हैं जहां पर कांग्रेस का खाता नहीं खुला है.

लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. निर्वाचन आयोग की ओर से गुरुवार को जारी मतगणना की ताजा जानकारी के अनुसार भाजपा ने जहां 185 सीट अपनी झोली में डाल ली है, वहीं 118 सीटों पर आगे चल रही है. कुल 303 सीटें बीजेपी के खाते में जाती दि‍ख रही हैं. उधर, कांग्रेस के खाते में कुल 52 सीटें जाती दि‍ख रही हैं.

Lok Sabha Result 2019: गुना में पहली बार हार की ओर 'राजघराना', क्या सिंधिया पर भी भारी पड़ गई मोदी लहर

कांग्रेस का जिन राज्‍यों में खाता नहीं खुला है, उनमें आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, राजस्‍थान, हरि‍याणा, उत्‍तराखंड, हिमाचल, जम्‍मू-कश्‍मीर, कर्नाटक, मणिपुर, मि‍जोरम, नगालैंड, ओडि‍शा, सि‍क्‍कि‍म, त्रिपुरा और दिल्‍ली हैं. ये सभी वह राज्‍य हैं, जहां कांग्रेस अपनी सरकार चला चुकी है.

प्रचंड बहुमत मिलने के बाद पीएम मोदी ने देशवासियों के सामने खाईं 3 कसमें, जानिए ये क्‍या हैं...

बड़ी बात राजस्‍थान और कर्नाटक को लेकर है, यहां पर कांग्रेस की सरकार चल रही है, लेकिन उसके खाते में इन राज्‍यों से एक भी सीट नहीं आई है. कर्नाटक में 28 सीटें हैं, वहीं राजस्‍थान में 25 लोकसभा सीटे हैं. 2014 में करीब एक दर्जन राज्‍य ऐसे थे, जहां कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थीं.  लेकिन इस बार फिर से कांग्रेस की टेली में कोई सुधार नहीं हुआ है.