close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : सुशील मोदी के बाद अब इस शख्स ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराया शिकायत

पत्र में आरोप लगाया गया है कि राहुल गांधी ने बेंगलुरू में एक जनसभा के दौरान 'सारे मोदी चोर' कहा था, जिससे मोदी उपनाम वाले सभी लोग आहत हैं.

बिहार : सुशील मोदी के बाद अब इस शख्स ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराया शिकायत
पूर्णिया में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज. (फाइल फोटो)

पूर्णिया : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ यहां एक अदालत में एक परिवाद पत्र दायर किया गया. यह परिवाद पत्र मोदी उपनाम वालों के खिलाफ राहुल द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए दायर किया गया है.

पूर्णिया के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पूर्णिया के कसबा क्षेत्र निवासी मनोज मोदी ने अपने अधिवक्ता दिलीप कुमार दीपक के जरिए एक परिवाद पत्र दाखिल किया है. पत्र में आरोप लगाया गया है कि राहुल गांधी ने बेंगलुरू में एक जनसभा के दौरान 'सारे मोदी चोर' कहा था, जिससे मोदी उपनाम वाले सभी लोग आहत हैं. गांधी ने पूरे मोदी नाम वालों का उपहास उड़ाया है, जो आपराधिक कृत्य है.

अधिवक्ता दीपक ने कहा, "राहुल गांधी के खिलाफ भादवि की धारा 499 एवं 500 के तहत मामला दर्ज कराया गया है, जिसमें अदालत से गांधी पर कार्रवाई करने की मांग की गई है. परिवाद पत्र में गवाह के रूप में भाजपा के पूर्व विधायक प्रदीप दास, अनंत भारती और तौफीक आलम के नाम शामिल हैं."

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पटना की एक अदालत में मानहानि का परिवाद दाखिल कराया था. उन्होंने कहा है, "यह एक आपराधिक कृत्य है. अदालत द्वारा इसकी सजा राहुल गांधी को अवश्य मिलनी चाहिए." 

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने 13 अप्रैल को बेंगलुरू से कुछ दूर कोलार में अपनी एक चुनावी रैली के दौरान 'मोदी' उपनाम वालों को चोर बताया था.