लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिला एक और साथी, महाराष्ट्र में इतनी सीटों के लिए होगा करार!

कांग्रेस-एनसीपी राजू शेट्टी की पार्टी को 2 सीटे देने पर तैयार हुई है. इससें पहले राजू शेट्टी की पार्टी नें 3 सीटों की मांग की थी. 

लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिला एक और साथी, महाराष्ट्र में इतनी सीटों के लिए होगा करार!
एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की पहल के साथ ही राजू शेट्टी की पार्टी के महाराष्ट्र में महागठबंधन से जुड़ गई है.

मुंबई : 2019 के लोकसभा चुनावों तारीखों का ऐलान होने के साथ ही कांग्रेस ने गठबंधन को एक सूत्र में पिरोने की शुरुआत कर दी है. महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी ने सांसद राजू शेट्टी की पार्टी स्वाभीमानी शेतकरी संगठन के साथ हाथ मिलाया है. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस-एनसीपी राजू शेट्टी की पार्टी को 2 सीटे देने पर तैयार हुई है. इससें पहले राजू शेट्टी की पार्टी नें 3 सीटों की मांग की थी. 

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की पहल के साथ ही राजू शेट्टी की पार्टी के महाराष्ट्र में महागठबंधन से जुड़ गई है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल और सासंद राजू शेट्टी के बीच बुधवार को फोन पर चर्चा हुई और इसके साथ स्वाभीमानी शेतकरी संगठन महाराष्ट्र में महागठबंधन के पाले में आ गया है. माना जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी. 

हातकणंगले लोकसभा सीट से लड़ेंगे राजू शेट्टी
जानकारी के मुताबिक, राजू शेट्टी की पार्टी को मिलने वाली 2 सीटों में से एक वह कांग्रेस को देगी. खुद राजू शेट्टी हातकणंगले लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि राजू शेट्टी वर्तमान में इसी लोकसभा सीट से सांसद हैं. वहीं, कांग्रेस सांगली या वर्धा लोकसभा सीट में से एक सीट राजू शेट्टी की स्वाभीमानी शेतकरी संगठन को दे
जाएगी. राजू शेट्टी की पार्टी को अपने कोटेसें कौन-सी एक सीट देनी है, इस पर जल्द ही कांग्रेस विचार करेगी.

कौन है राजू शेट्टी
राजू शेट्टी के किसान आंदोलन सें स्वाभीमानी शेतकरी संगठन का गठन हुआ था. स्वाभीमानी शेतकरी संगठन का पश्चिम महाराष्ट्र में मजबूत संगठन है, जिसका फायदा कांग्रेस-एनसीपी को होगा. वहीं, पश्चिमी विदर्भ के कुछ इलाकों में राजू शेट्टी कि पार्टी का असर है. जिससें वह बुलडाणा और वर्धा सीट लडना चाहते हैं, लेकिन विदर्भ के वर्धा या पाश्चिम महाराष्ट्र के सांगली में से एक सीट राजू शेट्टी के पार्टी को दी जा सकती है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.