गुजरात से पीएम नरेंद्र मोदी के चुनाव नहीं लड़ने की संभावना
Advertisement

गुजरात से पीएम नरेंद्र मोदी के चुनाव नहीं लड़ने की संभावना

पीएम मोदी ने 2014 में गुजरात की वडोदरा और उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीटों से चुनाव जीता था और बाद में उन्होंने वड़ोदरा सीट छोड़ दी थी. 

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी की गुजरात इकाई की ओर से की जा रही मांग के बावजूद हो सकता है कि वह राज्य की किसी लोकसभा सीट से इस बार चुनाव नहीं लड़ें. बीजेपी के एक नेता ने यहां यह जानकारी दी. 

पीएम मोदी ने 2014 में गुजरात की वड़ोदरा और उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीटों से चुनाव जीता था और बाद में उन्होंने वडोदरा सीट छोड़ दी थी. 

प्रदेश बीजेपी के एक नेता ने नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर बताया कि चूंकि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे, लिहाजा एक और राष्ट्रीय स्तर के नेता के राज्य से चुनाव लड़ने की संभावनाएं कम हैं. उन्होंने कहा,‘मैं नहीं समझता कि वे एक राज्य से राष्ट्रीय स्तर के दो नेताओं को उतारेंगे. गुजरात की किसी सीट से मोदी के चुनाव लड़ने की कोई संभावना नहीं है.’

प्रदेश नेताओं ने मोदी से किया किसी एक सीट से चुनाव लड़ने का अनुरोध
प्रदेश बीजेपी नेताओं ने मोदी से गुजरात की किसी सीट से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है ताकि पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल ऊंचा हो सके. 

गौरतलब है कि 2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनावों में बीजेपी को पिछले दो दशकों में सबसे कम सीटें (99) मिली थीं जबकि कांग्रेस की सीटें 16 से बढ़कर 77 हो गई थीं.

मंगलवार तक बीजेपी में ऐसी अटकलें थीं कि पीएम मोदी सूरत से चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन पार्टी सूत्रों ने बताया कि यह सही नहीं हैं. बीजेपी ने सूरत सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा अब तक नहीं की है.

गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होंगे. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख चार अप्रैल है.

Trending news