अरुणाचल प्रदेश में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस का घोषणा पत्र नहीं ढकोसला है
Advertisement
trendingNow1512417

अरुणाचल प्रदेश में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस का घोषणा पत्र नहीं ढकोसला है

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश में अलगाववाद बढ़ाने के लिए, हिंसा को प्रोत्साहन देने के लिए, भारत को गाली देने वालों के लिए योजना बनाई है.

फोटो साभार : ANI

नई दिल्ली : लोकसभा चुनावों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. पासीघाट के प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यहां पर पहले जंगल हुआ करता था. आजादी के 7 दशक बाद प्रदेश के गांवों में रोशनी हुई है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपके प्यार का ही परिणाम है कि आज हम अरुणाचल में गांव-गांव में सड़कें पहुंचाने का काम कर पाए हैं. उन्होंने कहा कि लोगों के प्यार के कारण ही हम कनेक्टिविटी को मजबूत करने में बहुत काम कर पाए हैं.

कांग्रेस पर किया बड़ा प्रहार
प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश में अलगाववाद बढ़ाने के लिए, हिंसा को प्रोत्साहन देने के लिए, भारत को गाली देने वालों के लिए योजना बनाई है. हमारे झंडे को जलाने वालों, भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारा लगाने वाले, विदेशी ताकतों के हाथ में खेलने वालों, बाबा साहब आंबेडकर की मूर्तियां तोड़ने वाले लोगों से कांग्रेस की सहमति है. कांग्रेस देशद्रोह का कानून खत्म करना चाहती है.

 

प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन की खास बातें...

आपके मजबूत विश्वास का ही नतीजा है कि आज अरुणाचल में शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर अनेक संस्थान बन रहे हैं.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने जो चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है वह एक ढकोसला है. 

इस बार का चुनाव भरोसे और भ्रष्टाचार के बीच का चुनाव होगा. 

जब तक चौकादीर है, तब तक देश के टुकड़े करने वाले लोगों को 100 बार सोचना होगा.

2004 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र का उदाहरण देते हुए कहा कि उसमें वादा किया गया था कि 2009 तक सभी घरों में बिजली होगी.

मोदी ने कहा, ‘‘लेकिन 2014 तक 18,000 गांवों तक बिजली नहीं पहुंची थी. उनकी (कांग्रेस) ही तरह उनका चुनावी घोषणापत्र भी भ्रष्ट और झूठ का पुलिंदा है. इसलिए इसे चुनावी घोषणापत्र नहीं, बल्कि पाखंड से भरा दस्तावेज कहा जाना चाहिए.’’ 

ईटानगर से करीब 220 किलोमीटर दूर पासीघाट में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘2014 में सत्ता में आने के साथ ही राजग ने 1,000 दिन के भीतर 18,000 गांवों तक बिजली पहुंचा कर कांग्रेस का वादा पूरा किया.’’ 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी किया. इसमें रोजगार सृजन, कृषि संकट के समाधान, जीएसटी के लिए समान दर लाने और गरीब परिवारों को प्रति वर्ष 72,000 रुपये देने का वादा किया गया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की तरह भाजपा ने कभी झूठे वादे नहीं किए. उसने देश की करीब 60 करोड़ महिलाओं को घरेलू गैस का मुफ्त कनेक्शन देने का वादा पूरा किया. प्रत्येक गांव में शौचालय बनाए और आयुषमान भारत के तहत स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तर कर रही है.

उन्होंने कहा, ‘‘आयुष्मान भारत योजना क तहत अरुणाचल प्रदेश के करीब तीन लाख लोगो को लाभ मिलता है. इसके तहत प्रत्येक परिवार को पांच लाख रुपये तक का नि:शुल्क इलाज कराने का प्रावधान है.’’ 

उन्हेंने कहा कि आजादी क 70 साल बाद अरुणाचल प्रदेश का हर घर बिजली से रोशन है.

मोदी ने कहा, वह प्रधानमंत्री बनने के बाद सारे विकास कार्य पूरे करने का दावा नहीं करते हैं लेकिन ‘‘मैं कह सकता हूं कि, मैं वह व्यक्ति हूं जो देश के सामने आने वाली किसी भी चुनौती का सामना कर सकता है, पूरे विश्वास और लगन के साथ हर योजना और काम को अंजाम तक पहुंचा सकता है.’’ 

उन्होंने कांग्रेस पर पूर्वोत्तर को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने कभी भी अरुणाचल प्रदेश को अपने दिल में जगह नहीं दी.

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह वोट के नाम पर किसानों को बेवकूफ बनाती है जबकि भाजपा सरकार हमेशा उनके साथ रही है.

मोदी ने कहा, ‘‘हमने कभी किसानों को धोखा देने का पाप नहीं किया है. लेकिन हमने बीज से लेकर बाजार तक के लिए तंत्र विकसित किया है.’’ 

राज्य में लोकसभा और विधानसभा के लिए मतदान एक ही दिन 11 अप्रैल को होना है.

 

 

Trending news