close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया- अब उन्‍हें आम खाने से पहले क्‍यों दस बार सोचना पड़ता है?

दरअसल, पीएम मोदी से अक्षय कुमार ने सबसे पहला सवाल किया कि 'मेरे ड्राइवर की बेटी ने सवाल पूछा था कि क्‍या हमारे पीएम आम खाते है. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया- अब उन्‍हें आम खाने से पहले क्‍यों दस बार सोचना पड़ता है?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार ने की बातचीत...

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार द्वारा की गई बातचीत में उन्‍होंने अपने जीवन के कुछ अनछुए पहलूओं को सबके सामने रखा. इस दौरान चर्चा की शुरुआत में ही उनसे अक्षय ने एक ऐसा सवाल पूछा, जिसका प्रधानमंत्री ने अपने बालपन को याद करते हुए मुस्‍कुराकर जवाब दिया. 

दरअसल, पीएम मोदी से अक्षय कुमार ने सबसे पहला सवाल किया कि 'मेरे ड्राइवर की बेटी ने सवाल पूछा था कि क्‍या हमारे पीएम आम खाते है. अगर खाते हैं तो क्‍या काटकर खाते हैं या आम तौर पर जैसे गुठली के साथ बिना काटे खाया जाता है, वैसे खाते हैं?

इस सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, 'हां मैं आम खाता भी हूं और मुझे पसंद भी है. गुजरात में तो आम रास की परंपरा भी है. जब मैं छोटा था तो आम खरीदना हमारे बस की बात नहीं थी. दरसअल, हमारे किसान बड़े उदार होते हैं. हम जब खेतों में जाते थे तो हमारे किसान आम खाने से नहीं रोकते थे. हां आम चोरी करने पर डांटते जरूर थे. मुझे पेड़ पर लगे पके हुए आम खाना ज्‍यादा पसंद था'. 

पीएम ने आगे कहा, 'बाद में जैसे-जैसे बड़े होते गए कई वैरायिटी के आम खाने लगे. लेकिन अब आम खान कंट्रोल करना पड़ता है. सोचना पड़ता है कि इतना खाऊं या नहीं खाऊं'.