close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तीसरे चरण में महाराष्ट्र में 22 फीसदी उम्मीदवारों पर गंभीर आपराधिक मामले, 29 प्रतिशत करोड़पति

245 उम्मीदवारों के हलफनामों का विश्लेषण किया गया है उनमें से शिवसेना, भाजपा, बसपा, राकांपा और कांग्रेस समेत विभिन्न पार्टियों के 71 प्रत्याशी करोड़पति हैं.

तीसरे चरण में महाराष्ट्र में 22 फीसदी उम्मीदवारों पर गंभीर आपराधिक मामले, 29 प्रतिशत करोड़पति
245 उम्मीदवारों में से 75 ने अपने खिलाफ आपराधिक मामले घोषित किए हैं जबकि 54 प्रत्याशियों ने गंभीर आपराधिक मामले घोषित किए हैं.(फाइल फोटो)

मुंबई : महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए जिन 245 उम्मीदवारों के हलफनामों का आकलन किया गया हैं उनमें से 54 गंभीर आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं. जिन 245 उम्मीदवारों के हलफनामों का विश्लेषण किया गया है उनमें से शिवसेना, भाजपा, बसपा, राकांपा और कांग्रेस समेत विभिन्न पार्टियों के 71 प्रत्याशी करोड़पति हैं. पुणे, बारामती और माढा जैसी हाई प्रोफाइल सीट समेत कुल 14 निर्वाचन क्षेत्रों में 23 अप्रैल को मतदान होना है. 

बाबरी विध्वंस में मैं भी शामिल थीं, अब अयोध्या में राम मंदिर बनाऊंगी: साध्वी प्रज्ञा

एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने कुल 249 में से 245 हलफनामों का विश्लेषण किया. जिन 14 सीटों पर मतदान होना है उनमें : माढा, पुणे, औरंगाबाद, जालना, अहमदनगर, बारामती, हातकणंगले, कोल्हापुर, रायगढ़, जलगांव, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, रावेर, सांगली और सतारा शामिल हैं. एडीआर के अनुसार, 245 उम्मीदवारों में से 75 ने अपने खिलाफ आपराधिक मामले घोषित किए हैं जबकि 54 प्रत्याशियों ने गंभीर आपराधिक मामले घोषित किए हैं.

(इनपुट भाषा)