फिरोजाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव, भतीजे अक्षय यादव को देंगे चुनौती

इस तरह फिरोजाबाद में भाई बनाम भतीजा के बीच में चुनावी मुकाबला होने जा रहा है.

फिरोजाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव, भतीजे अक्षय यादव को देंगे चुनौती

नई दिल्‍ली: शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) ने लोकसभा चुनाव (lok sabha elections 2019) के मद्देनजर यूपी में 31 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है. शिवपाल यादव फिरोज़ाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. वहीं दूसरी तरफ फिरोज़ाबाद से समाजवादी पार्टी के टिकट पर प्रो रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव चुनाव लड़ रहे हैं. इस तरह फिरोजाबाद में भाई बनाम भतीजा के बीच में चुनावी मुकाबला होने जा रहा है. अक्षय यादव इस वक्‍त इस सीट से सांसद हैं.

होली के बाद सपा-बसपा-रालोद की संयुक्त चुनाव रैलियां होगी
इस बीच उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा और रालोद महागठबंधन की संयुक्त चुनाव रैलियां चरणबद्ध तरीके से होली के बाद शुरू हो जाएंगी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश से इन संयुक्त रैलियों की शुरूआत नवरात्र के पवित्र दिनों में होगी. पहली संयुक्त रैली सात अप्रैल को देवबंद में होगी जिसको बसपा प्रमुख मायावती, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एवं राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह संबोधित करेंगे.

इस तरह की रैलियां पूरे राज्य में होंगी जिसमें गठबंधन के नेता संयुक्त रूप से मंच साझा करेंगे. यह जानकारी सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने पिछले दिनों दी. चौधरी ने कहा कि सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन से राजनीति में एक नई लहर पैदा हुई है. अखिलश यादव का मानना है कि विचारधारा पर आधारित इस गठबंधन के प्रति जनता में बढ़ते रूझान से भाजपा खेमे में घबराहट और बौखलाहट है. उन्होंने कहा कि जनता हालांकि अब भाजपा के बहकावे में आने वाली नहीं है. उसे भाजपा का पूरा चरित्र मालूम हो गया है इसलिए अब 2019 के चुनाव में नया प्रधानमंत्री और नई सरकार चुनने के दृढ़ संकल्प से मतदाता को कोई भी ताकत डिगा नहीं सकती है.

(इनपुट: एजेंसी भाषा के साथ)