close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अफगानिस्तान के खुफिया ठिकाने पर तालिबानी हमला, 65 लोगों की मौत: अधिकारी

पूर्वी अफगानिस्तान में यह संघर्ष शनिवार से शुरू हुआ था, अधिकारियों ने रविवार को संघर्ष की जानकारी दी थी.

अफगानिस्तान के खुफिया ठिकाने पर तालिबानी हमला, 65 लोगों की मौत: अधिकारी
तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने मीडिया को बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली .(फाइल फोटो)

काबुलः पूर्वी अफगानिस्तान में एक सैन्य अड्डे पर सोमवार को हुए तालिबानी हमले में 65 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं. बता दें पूर्वी अफगानिस्तान में यह संघर्ष शनिवार से शुरू हुआ था, अधिकारियों ने रविवार को संघर्ष की जानकारी दी थी. वहीं तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने मीडिया को बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

काबुल होटल हमला: पीड़ितों ने बयां किया 'आंखों देखा हाल', तालिबानी आतंकी विदेशियों को ढूंढ कर मार रहे थे

मेदान वर्दक प्रांत परिषद के सदस्य खवानीन सुल्तानी ने ‘एपी’ को बताया कि हमले में 70 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जबकि हमले में करीब 65 लोगों की मौत हो गई है. वहीं अभी मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है. अधिकारियों का कहना है कि मृतकों में अधिकतर सैन्यकर्मी हैं, वहीं घायलों में सबसे अधिक संख्या में सैनिक ही हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, लेकिन उनकी कंडीशन अभी नाजुक है.

पाकिस्तान: तालिबान आतंकियों के विस्फोट में 6 पुलिस की मौत, 24 घायल

अधिकारियों ने बताया कि तालिबान नने राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के प्रशिक्षण केंद्र में पहले तो विस्फोटकों से हमला किया उसके बाद परिसर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिससे कई सुरक्षाकर्मी मारे गए. बाद में सुरक्षाकर्मियों ने हमलावरों को मार गिराया. वहीं पूर्वी अफगानिस्तान में हुए हमले को लेकर राष्ट्रपति अशरफ गनी के दफ्तर से जारी बयान में कहा गया है कि 'देश के दुश्मनों ने ही एनडीएस के जवानों पर हमला किया है.'