Career: इन ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स की मदद से राह होगी आसान, देश ही नहीं विदेश में भी कर सकेंगे नौकरी
Advertisement

Career: इन ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स की मदद से राह होगी आसान, देश ही नहीं विदेश में भी कर सकेंगे नौकरी

Top Certificate Courses: आजकल सबकुछ ऑनलाइन हो चुका है. ऐसे में आज के समय में ऑनलाइन शॉर्ट टर्म कोर्सेस की मांग काफी बढ़ गई है. इन सर्टिफिकेट कोर्सेस के बलबूले आप बड़ी-बड़ी कंपनियों में भी अच्छी सैलरी पर नौकरी पा सकते हैं. 

Career: इन ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स की मदद से राह होगी आसान, देश ही नहीं विदेश में भी कर सकेंगे नौकरी

Top Certificate Programs: हर युवा एक शानदार पैकेज वाली नौकरी पाने के लिए बहुत मेहनत करता है.  इसके लिए ज्यादातर लोग अलग-अलग डिग्री और डिप्लोमा कोर्सेस भी करते हैं, लेकिन जरूरी नहीं है कि केवल डिग्री या डिप्लोमा के बाद ही अच्छा पैसा कमा सकते हैं, बल्कि स्मार्टली वर्क किया जाए तो कम में भी बहुत अच्छा कुछ कर सकते हैं. जैसे आजकल कुछ सर्टिफिकेट कोर्सेस अवेलेबल हैं, जिन्हें करने के बाद भी आप बढ़िया कमाई कर सकते हैं. इनमें से आप अपने इंट्रेस्ट और क्षमता के मुताबिक कोई भी कोर्स चुन सकते हैं. 

इन सर्टिफिकेट प्रोग्राम्स की खासियत यह है कि स्टूडेंट्स के लिए ही नहीं है, बल्कि प्रोफेशनल भी इन कोर्सेस के दम पर बेहतर ग्रोथ कर पा रहे हैं, क्योंकि इससे अच्छी नौकरी और बेहतर प्रमोशन मिलने के चांस और भी बढ़ जाते हैं. यहां कुछ ऐसे ही ऑनलाइन सर्टिफिकेशन प्रोग्राम्स के बारे में दिया जा रहा है...

गूगल सर्टिफाइड प्रोफेशनल क्लाउड आर्किटेक्ट
आईटी इंडस्ट्री में आपको अपनी अच्छी पैठ बनाना है तो गूगल सर्टिफाइड प्रोफेशनल क्लाउड आर्किटेक्ट सर्टिफिकेट कोर्स आपके लिए एक बहुत ही शानदार विकल्प साबित होगा. इस बड़े सेक्टर में यह कोर्स इंडिया के बेस्ट सर्टिफिकेट प्रोग्राम्स में से एक है. वहीं, क्लाउड जॉब इंजीनियर्स की भारी डिमांड और इनकी कमी होने के कारण आपको जल्दी जॉब मिल सकती है, वो भी बढ़िया पैकेज पर

कंप्लीट इनवेस्टमेंट बैंकिंग कोर्स
अगर आप ग्रेजुएशन कर चुके हैं और उसके बाद रोजगार की तलाश में है, तो बेहतर होगा आप इस कोर्स में दाखिला ले लें. क्योंकि इसके बाद आप इनवेस्टमेंट बैंकिंग में अच्छा करियर बना सकते हैं.

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस
इस सर्टिफिकेशन कोर्स के माध्यम से आप ऑटोमेशन, रोबोटिक्स, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर और प्रोग्राम के बारे में डिटेल्स हासिल कर सकते हैं. इसे करने के बाद हेल्थकेयर, एजुकेशन, बैंकिंग, ट्रांसपोर्टेशन सेक्टर में जॉब मिलती है.

साइबर सिक्योरिटी
साइबर सिक्योरिटी का कोर्स आप ग्रेजुएशन के बाद कर सकते हैं. इस टेक्नोलॉजी का यूज नेटवर्क और कांफिडेंशियल डेटा को चोरी होने से बचाने के लिए होता है. एक ऑटोनॉमस साइंटिफिक सोसाइटी, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी द्वारा ये कोर्सेस संचालित किए जाते हैं.

वेब डेवलेपर
वेब डेवलेपर का काम वेबसाइट डिजाइन करना होता है. आजकल छोटा हो या बड़ा कोई भी कारोबार खुद की वेबसाइट के बिना तरक्की नहीं कर सकता है.

Trending news