Bihar Police: बिहार पुलिस अकादमी में टीचर के लिए निकली वैकेंसी, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन
Advertisement

Bihar Police: बिहार पुलिस अकादमी में टीचर के लिए निकली वैकेंसी, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

Teacher Job: इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपका ग्रेजुएट होना जरूरी है. इसके अलावा आपके पास बीएड/डीएलएड की डिग्री भी होनी चाहिए. इसमें आवेदन करने वालों की उम्र 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना 1 सितंबर 2022 तक की जाएगी.

बिहार पुलिस

Vacancy For Teacher: बिहार पुलिस में भर्ती की राह देख रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर नालंदा के किंडर गार्डेन में टीचिंग के लिए पुरुष या महिला टीचर्स के पदों पर वैकेंसी निकली है. ये वैकेंसी कॉन्ट्रैक्ट पर होगी और इसकी अवधि 9 महीने की होगी. कुल 2 पदों पर भर्ती होनी है. क्योंकि ये भर्ती अस्थायी रूप से होनी है इसलिए इसमें किसी लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा. योग्य उम्मदीवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा.

इन बातों का रखें ध्यान

इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपका ग्रेजुएट होना जरूरी है. इसके अलावा आपके पास बीएड/डीएलएड की डिग्री भी होनी चाहिए. इसमें आवेदन करने वालों की उम्र 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना 1 सितंबर 2022 तक की जाएगी. अगर सैलरी की बात करें तो इस पद पर 10 हजार रुपये प्रति महीने की सैलरी मिलेगी.

1 सितंबर को इंटरव्यू

अगर आप इस वैकेंसी में शामिल होने का मन बना चुके हैं, तो अपने सभी डॉक्युमेंट्स लेकर 1 सितंबर 2022 को सुबह 10:30 बजे तक बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर के प्रशासनिक भवन पहुंच जाएं. यहीं पर इंटरव्यू होगा. बता दें कि भर्ती नोटिफिकेशन में साफ कहा गया है कि अगर आपकी सेवा अपेक्षा के अनुरूप नहीं होगी तो चयन कमिटी की सिफारिश पर आपको कॉन्ट्रैक्ट अवधि से पहले भी निकाला जा सकता है.

झारखंड में भी है मौका

इसके अलावा आपके लिए झारखंड के कोडरमा में भी नौकरी का मौका है. यहां तिलैया स्थित सैनिक स्कूल में वार्ड बॉय और सामान्य कर्मचारी के पदों पर भर्ती निकाली गई है। वार्ड बॉय पर 2 पोस्ट के लिए और सामान्य कर्मचारी के लिए 3 पोस्ट पर वैकेंसी निकली है. इस भर्ती के लिए 2 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए sainikschooltilaiya.org पर विजिट करें. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news