MP में सरकारी नौकरियों की भरमार, ग्रेजुएट हैं तो आज ही करें आवेदन, वरना निकल जाएगा मौका
Advertisement

MP में सरकारी नौकरियों की भरमार, ग्रेजुएट हैं तो आज ही करें आवेदन, वरना निकल जाएगा मौका

MPPEB Recruitment 2023: मध्य प्रदेश में सरकारी वैकेंसी निकली है. एमपीपीईबी ग्रुप वन और ग्रुप टू पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए आज आवेदन करने की आखिरी तारीख है. इच्छुक ग्रेजुएट अभ्यर्थी फौरन इन पदों के लिए आवेदन कर दें.

 

 MP में सरकारी नौकरियों की भरमार, ग्रेजुएट हैं तो आज ही करें आवेदन, वरना निकल जाएगा मौका

MPPEB Recruitment 2023 Last Date: मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है. दरअसल, मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने बंपर पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए आज आवेदन करने की आखिरी तारीख है.

वे कैंडिडेट्स किसी वजह से अब तक अप्लाई नहीं कर पाए हैं, वे फटाफट फॉर्म भर दें. एमपीपीईबी ग्रुप वन और ग्रुप टू के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने का आज, 1 मई 2023 आखिरी दिन है, इसके बाद यह शानदार मौका आपके हाथ से निकल जाएगा. यहां देखें इस वैकेंसी से संबंधित सभी जरूरी डिटेल.

ऑफिशियल वेबसाइट
इन पदों पर आवेदन की आज आखिरी तारीख है. इस भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही किए जा सकते हैं. इसके लिए कैंडिडेट्स को मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाना होगा.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इन भर्तियों के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर चुके कैंडिडेट्स आवेदन करने की योग्यता रखते हैं. इसके लिए कोई स्पेशल डिग्री नहीं मांगी गई है. ऐसे में युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका. 

वैकेंसी डिटेल
एमपीपीईबी इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए से कुल 1,978 पदों को भरने जा रही है.

आयु सीमा
एमपीपीईबी की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है.

निर्धारित आवेदन शुल्क 
जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये अदा करना होगा. जबकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 250 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. 

ऐसे होगा चयन 
कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई 2023 को दो शिफ्टों में किया जाएगा. इसके बाद चयनित कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन राउंड में शामिल होना होगा. डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

Trending news