पटना हाई कोर्ट में असिस्टेंट के 550 पदों के लिए अभी करें अप्लाई, कल है आवेदन की लास्ट डेट
Advertisement
trendingNow11597616

पटना हाई कोर्ट में असिस्टेंट के 550 पदों के लिए अभी करें अप्लाई, कल है आवेदन की लास्ट डेट

Patna High Court Recruitment 2023: पटना हाई कोर्ट ने असिस्टेंट के पदों के लिए  योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. यहां 500 से ज्यादा पदों को भरा जाना है. इसके लिए आवेदन की लास्ट डेट 7 मार्च है. 

पटना हाई कोर्ट में असिस्टेंट के 550 पदों के लिए अभी करें अप्लाई, कल है आवेदन की लास्ट डेट

Patna High Court Recruitment 2023: पटना हाई कोर्ट में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास आवेदन के लिए आखिरी मौका है. बता दें कि पटना हाई कोर्ट में असिस्टेंट (ग्रुप बी पोस्ट) के  कुल 550 पदों पर वैकेंसी निकली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है, जो कल समाप्त होने जा रही है.

ऐसे में जो युवा बेहतर नौकरी की तलाश में हैं, वे इस शानदार अवसर को हाथ से जानें न दें और फौरन इन पदों के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. इच्छुक कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए संभावित प्रारंभिक परीक्षा की तारीख 30 अप्रैल 2023 है. 

आवेदन की लास्ट डेट
पटना हाई कोर्ट में असिस्टेंट पदों पर आवेदन के लिए कैंडिडेट्स के पास कल, 7 मार्च 2023 तक का समय है. इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. जबकि, अभ्यर्ती आवेदन शुल्क का भुगतान करने 9 मार्च तक कर सकते हैं. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. 
इसके अलावा उनके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम 6 महीने के कोर्स का डिप्लोमा/सर्टिफिकेट होना जरूरी है. 

एज लिमिट
आवेदकों की आयु एक जनवरी 2023 को न्यूनतम 18 और अधिकतम आयु 37 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है. 

एप्लीकेशन फीस
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फीस के रूप में 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 500 रुपये फीस तय की गई है. 

चयन प्रक्रिया
असिस्टेंट पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके बाद शार्टलिस्टेड कैंडिडेट्स को इंटरव्यू , डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के लिए आमंत्रित किय जाएगा. 

जानें कितनी मिलेगी सैलरी
पटना हाई कोर्ट में होने जा रही असिस्टेंट पदों पर भर्ती के तहत सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को पे लेवल 7 के अनुसार 44,900 से लेकर 1,42,400 रुपये महीने सैलरी और अन्य एलाउंस भी दिए जाएंगे. 

Trending news