रात में Taxi से करती हैं सफर, तो गांठ बांध लीजिए ये सेफ्टी टिप्स, मुसीबत में बेहद काम आएंगे
Advertisement
trendingNow11945142

रात में Taxi से करती हैं सफर, तो गांठ बांध लीजिए ये सेफ्टी टिप्स, मुसीबत में बेहद काम आएंगे

Taxi Ride Safety Tips: देर रात महिलाएं ऑफिस से घर जाने के लिए कैब लेती हैं. ऐसे में आपको कुछ सेफ्टी टिप्स फॉलो करने चाहिए. कैब बुक करते समय ड्राइवर की डिटेल्स चेक करने के अलावा इन टिप्स को ध्यान रखें...

रात में Taxi से करती हैं सफर, तो गांठ बांध लीजिए ये सेफ्टी टिप्स, मुसीबत में बेहद काम आएंगे

Taxi Ride Safety Tips: प्राइवेट संस्थानों में देर रात तक काम चलता है. पहले तो रात के समय में केवल पुरुषों की ड्यूटी लगाई जाती थी, लेकिन आज के समय में महिलाओं को भी देर रात ऑफिस में रुकना पड़ता है. ऐसे में नाइट में ऑफिस की कैब की फैसिलिटी मिलती है. वहीं, कुछ प्रोफेशन ऐसे होते हैं, जिनमें देर रात आपकी शिफ्ट खत्म होती है, लेकिन आपको पर्सनल व्हीकल या टैक्सी बुक करके घर लौटना पड़ता है.

अब आप सोचते हैं कि हम हर रात तो आराम से घर पहुंच जाते हैं, लेकिन आपको हमेशा देर रात अकेले कैब से सफर करते हुए कुछ बातों का विशेषतौर पर ख्याल रखना चाहिए. यहां जानिए ऐसे ही कुछ सेफ्टी टिप्स के बारे में...

लोकेशन जरूर भेंजे
सबसे पहले कैब में बैठने के बाद अपनी फैमिली के एक या दो लोगों को अपनी लोकेशन भेज दें, ताकि वो लोग आपकी लोकेशन को ट्रैक कर पाएं. अगर इस बीच आपकी कैब कहीं पर रूकती है तो वो चेक कर पाएंगे. इससे आपकी लोकेशन के बारे में आपके परिवार को पूरी जानकारी रहेगी. ऐसे में अगर सफर के दौरान आपको कोई परेशानी होती है तो आप इमरजेंसी बटन पर क्लिक करके उन्हें जानकारी भी दे सकती हैं.

फोन पर करें बात
अगर कभी यह शंका हो किड्राइवर सही से गाड़ी नहीं चला रहा है या आपसे गलत व्यवहार कर रहा है तो फौरन अपने फ्रेंड या फैमिली में किसी को कॉल करके बताएं. कार का नंबर और ड्राइवर की सारी जानकारी उनके साथ शेयर करनी चाहिए.  

फोन फुल चार्ज रखें
रात में ट्रैवल करते समय आपका फोन फुल चार्ज होना चाहिए या आपके पास पावर बैंक जरूर होना चाहिए ताकि फोन की बैटरी खत्म न हो. बैटरी डेड नहीं होगी तो आपको किसी मुसीबत में पड़ने पर फोन बंद होने के कारण और परेशान नहीं होना पड़ेगा.

कैब का नंबर और ड्राइवर की डिटेल याद रखें
ध्यान रखें कि जब भी आप टैकेसी बुक करें तो गाड़ी का नंबर जरूर चेक कर लें, ताकि आप मुसीबत में फौरन बिना देर किए किसी अपने को डिटेल्स भेज सकें. ड्राइवर को  उसी रास्ते से घर ले जाने को कहे, जो आप जानती हों. उसे अपनी लोकेशन ऑन करके ही राइड करने को कहें. 

Trending news