RRB ने जारी किया रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट, इस वेबसाइट की मदद से पता करें अपना स्टेटस
Advertisement
trendingNow11496889

RRB ने जारी किया रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट, इस वेबसाइट की मदद से पता करें अपना स्टेटस

Group D Result: आर आर बी (RRB) ने रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट आज (22 दिसंबर) घोषित कर दिया है. गौरतलब है कि करीब एक लाख पदों पर रेलवे ग्रुप डी की भर्ती के लिए 17 अगस्त से 11 अक्टूबर तक परीक्षा का आयोजन किया गया था.

 

फाइल फोटो

RRB Group D result 2022: आर आर बी (RRB) के इस ऐलान के बाद 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के चेहरे मुस्कान लौट आई है जहां सरकारी नौकरी के लिए परीक्षाओं के बाद रिजल्ट के लिए एक लंबा इंतजार करना पड़ता है, वहीं इस बार रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है. आपको बता दें कि आर आर बी ने रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट आज (22 दिसंबर) घोषित कर दिया है. गौरतलब है कि रेलवे ग्रुप डी के करीब एक लाख पदों के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड ने 17 अगस्त से 11 अक्टूबर तक परीक्षा का आयोजन किया था. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि नौकरी की आस लगाए अभ्यर्थियों को अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

जोन वाइज रिजल्ट की घोषणा

आपको बता दें कि आर आर बी अलग-अलग जोन के हिसाब की से रिजल्ट की घोषणा कर रहा है. आप भोपाल और गुवाहाटी का रिजल्ट आर आर बी की रिजनल वेबसाइट (https://rrbbhopal.gov.in/) पर जाकर देख सकते हैं. वेबसाइट पर मौजूद लिस्ट में उन उम्मीदवारों के रोल नंबर साझा किए गए हैं जिन्होंने परीक्षा पास कर ली है. परीक्षा के अगले चरण के लिए उम्मीदवारों को बुलाया गया है जिसमें उनका फिजिकल टेस्ट किया जाएगा. आर आर बी ने बताया कि वैकेंसी से करीब तीन गुना अधिक लोगों को फिजिकल टेस्ट (Physical Test) के लिए बुलाया गया है.

इस दिन आएगा पूरा रिजल्ट

आर आर बी ने फिलहाल परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी किए हैं. पर्सेंटाइल स्कोर, नार्मलाइज्ड अंक और पीईटी स्टेटस सहित परीक्षा का पूरा परिणाम 27 दिसम्बर के आस - पास जारी कर दिया जाएगा जिसे चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की जरूरत पड़ेगी. कंप्लीट रिजल्ट का ऐलान भी आर आर बी ऑफिशियल वेबसाइट पर ही किया जाएगा.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news