FCI Recruitment 2022: भारतीय खाद्य निगम में मैनेजर बनने का सुनहरा मौका, देना होगा ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू!
Advertisement

FCI Recruitment 2022: भारतीय खाद्य निगम में मैनेजर बनने का सुनहरा मौका, देना होगा ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू!

FCI Vacancy: फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Food Corporation of India) ने मैनेजर के पदों के लिए 113 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए बेहद काम की खबर है. 

मैनेजर जॉब

Government Job 2022: फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (Food Corporation of India) में सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश कर रहे उम्‍मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. भारतीय खाद्य निगम ने मैनेजर के पदों के लिए 113 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य और इच्‍छुक उम्मीदवार जो इस पद (FCI Recruitment 2022) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्‍हें FCI की आधिकारिक वेबसाइट fci.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 सितंबर है. 

आवेदन के लिए अहम तारीख 

आवेदन की शुरुआती तारीख- 27 अगस्‍त 2022 
आवेदन की आखिरी तारीख- 26 सितंबर 2022 

भारतीय खाद्य निगम के लिए वैकेंसी विवरण (FCI Vacancy Detail)

1. नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल रिक्‍त पदों की संख्‍या 113 है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, नॉर्थ जोन के लिए 49 भर्ती निकाली गई हैं. जबकि, साउथ जोन में 16, ईस्ट जोन में 24 और वेस्ट जोन में 20  भर्तियां निकाली गई है.  
2. मैनेजर (जनरल/डिपो/मूवमेंट/अकाउंट्स/टेक्निकल/सिविल इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल इंजीनियरिंग) के लिए चयन प्रक्रिया में सबसे पहले ऑनलाइन टेस्ट फिर इंटरव्यू उसके बाद ट्रेनिंग के आधार पर चयन किया जाएगा. 
3. मैनेजर (हिंदी) के लिए चयन प्रक्रिया में पहले ऑनलाइन टेस्ट और फिर इंटरव्यू होगा. 

वेतन विवरण

नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों के लिए मासिक वेतन 40 हजार से 1 लाख 40 हजार रुपये तक होगा. 

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 800 रुपये का शुल्क जमा करना होगा. नोटिफिकेशन के अनुसार, एससी (SC)/ एसटी (ST) / पीडब्ल्यूबीडी (PWD) और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन प्रक्रिया निःशुल्क होगी. 

आयु सीमा

मैनेजर (जनरल/डिपो/मूवमेंट/अकाउंट्स/टेक्निकल/सिविल इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल इंजीनियरिंग) के लिए आयु सीमा  28 साल रखी गई है. वहीं मैनेजर (हिंदी) के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष रखी गई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news