UP Sarkari Naukri: यूपी में निकलीं बंपर सरकारी नौकरी, सिर्फ इतने पढ़े लिखें हैं तो कर दीजिए आवेदन
Advertisement
trendingNow11730692

UP Sarkari Naukri: यूपी में निकलीं बंपर सरकारी नौकरी, सिर्फ इतने पढ़े लिखें हैं तो कर दीजिए आवेदन

UPSSSC Recruitment 2023: जो कैंडिडेट्स इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उन्हें आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http:/upsssc.gov.in पर दिए गए लिंक पर आवेदन करना होगा.

UP Sarkari Naukri: यूपी में निकलीं बंपर सरकारी नौकरी, सिर्फ इतने पढ़े लिखें हैं तो कर दीजिए आवेदन

Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission: यूपी में सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए एक नया मौका आने वाला है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने एक्सरे टेक्नीशियन के 382 पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसके लिए आयोग की तरफ से प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा (पीईटी-2022) भी आयोजित की जाएगी. भर्ती के लिए 18 से 40 साल तक की आयु वाले कैंडिडेट्स ही पात्र होंगे. रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए दी गई व्यवस्था के आधार पर आयोग द्वारा छूट दी जाएगी. लिखित परीक्षा के लिए पद से 15 गुना ज्यादा कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

इतने पदों पर होगी भर्ती
इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 382 पद भरे जाएंगे. इसमें से 153 पद अनारक्षित कैटेगरी के लिए है. अनुसूचित जाति के लिए 80 पद हैं. अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 103 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 38 पद रिजर्व किए गए हैं. भर्ती में प्रादेशिक सेना में न्यूनतम 2 वर्ष की अवधि तथा सेवा वालों और राष्ट्रीय कैडेट कोर बी प्रमाण पत्र वालों को वरीयता दी जाएगी. भर्ती के लिए एक्सरे प्रतिवीधिज्ञ सेवा नियमावली 1986 के अनुसार उत्तर प्रदेश राज्य चिकित्सा संकाय एक्सरे में डिप्लोमा या उक्त संकाय द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त कोई अहर्ता रखने वाले कैंडिडेट्स ही इस भर्ती प्रक्रिया के लिए योग्य होंगे.

आवेदन फीस की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए 25 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. इसके अलावा शॉर्टलिस्टिंग में आने वाले कैंडिडे्टस से अलग से फीस भी ली जाएगी. जो कैंडिडेट्स इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उन्हें आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http:/upsssc.gov.in पर दिए गए लिंक पर आवेदन करना होगा. कैंडिडेट्स 15 जून 2023 से 5 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन फॉर्म में गलती सुधारे के लिए 12 जुलाई तक मौका दिया गया है. नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये http://164.100.181.233/document/Files/UP005/UploadNotices/23060818420398... है.

Trending news