Government Job: यूपीएससी, SSC, DSSSB और रेलवे में निकली है बंपर वैकेंसी, जानिए अप्लाई करने के लिए कब तक है मौका
Advertisement

Government Job: यूपीएससी, SSC, DSSSB और रेलवे में निकली है बंपर वैकेंसी, जानिए अप्लाई करने के लिए कब तक है मौका

Latest Job: यह वैकेंसी अलग-अलग विभागों और पोस्ट के लिए है. इसमें यूपीएससी में जहां सीनियर लेवल पोस्ट के लिए वैकेंसी है, तो वहीं रेलवे में जूनियर लेवल के पद के लिए. सभी भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. भर्ती टेस्ट और इंटरव्यू के जरिये होगी.

प्रतीकात्मक इमेज

Government Job Vacancy 2022: सरकारी नौकरी की राह देख रहे यूथ के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, कई सरकारी संस्थाओं ने अलग-अलग पोस्ट के लिए वैकेंसी निकाली है. इन वैकेंसी प्रोसेस के तहत काफी सीटों पर भर्ती होनी है. सबसे खास बात ये है कि भर्ती अच्छी पोस्ट और नामी संस्थाओं के लिए है. आपको बता दें कि UPSC, SSC, NABARD, DSSSB और रेलवे जैसी कई अन्य जगहों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं, ऐसी ही तमाम वैकेंसी के बारे में.

1. UPSC भर्ती 2022

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) में असिस्टेंट डायरेक्ट  समेत अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इन वैकेंसी के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके तहत 16 पोस्ट भरे जाएंगे. इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 11 अगस्त 2022 है. आप वैकेंसी से जुड़ी अधिक जानकारी यूपीएससी की वेबसाइट www.upsc.gov.in पर देख सकते हैं.

2. DSSSB TGT PGT भर्ती 2022

डीएसएसएसबी की ओर से दिल्ली सरकार के अलग-अलग विभागों में कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, टीजीटी, पीजीटी, मैनेजर, डिप्टी मैनेजर, जूनियर लेबर वेलफेयर इंस्पेक्टर, असिस्टेंट स्टोर कीपर, स्टोर अटेंडेंट, अकाउंटेंट, टेलर मास्टर, पब्लिकेशन असिस्टेंट पोस्ट के लिए कुल 547 भर्ती है. इस वैकेंसी के लिए 28 जुलाई 2022 से आवेदन शुरू होंगे. अप्लाई करने की आखिरी तिथि 27 अगस्त 2022 है. आप बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

3. NHM UP भर्ती 2022

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के तहत खाली पड़े 5505 पदों को भरा जाएगा. इसमें अप्लाई करने की अंतिम तिथि 9 अगस्त 2022 है. अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो एनएचएम यूपी की वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अपना फॉर्म जमा कर दें.

4. NABARD भर्ती 2022

नेशनल बैंक ऑफ एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) की तरफ से रूरल डेवलपमेंट बैकिंग सर्विस (RDBS) (राजभाषा सर्विस) और (प्रोटोकॉल और सिक्योरिटी सर्विस) में ग्रेड 'A' में असिस्टेंट मैनेजर की पोस्ट पर वैकेंसी निकाली गई है. इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 7 अगस्त 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो www.nabard.org पर विजिट करें. इसके बाद करियर सेक्शन में जाएं. यहां आपको वैकेंसी से जुड़ी जानकारी मिल जाएगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news