Govt Jobs: इस राज्य में लेडी कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 23 अप्रैल से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
Advertisement
trendingNow11661825

Govt Jobs: इस राज्य में लेडी कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 23 अप्रैल से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

WB Police Constable Recruitment 2023: वेस्ट बंगाल में महिलाओं के लिए बंपर भर्तियां निकली है. पुलिस विभाग ने लेडी कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया के तहत 23 अप्रैल यानी 2 दिन बाद एप्लीकेशन लिंक एक्टिव कर दी जाएगी. 

Govt Jobs: इस राज्य में लेडी कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 23 अप्रैल से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

WB Police Lady Constable Recruitment 2023: वेस्ट बंगाल में पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी निकली है. यहां पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने लेडी कॉन्स्टेबल के पदों के लिए जॉब नेटिफिकेशन जारी किया है. योग्य और इच्छुक महिला कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकती हैं. इन पदों के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत नहीं हुई है. आवेदन के लिए वेस्ट बंगाल पुलिस या वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर wbpolice.gov.in और prb.wb.gov.in.पर विजिट करना होगा. 

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से वेस्ट बंगाल में लेडी कॉन्स्टेबल के कुल 1420 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

इस दिन से कर सकेंगे अप्लाई
इन पदों पर आवेदन के लिए एप्लीकेशन लिंक 23 अप्रैल 2023 को एक्टिव किया जाएगा. कैंडिडेट्स इस तारीख से कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे. 

आवेदन के लिए इतने दिन का मिला है समय
वेस्ट बंगाल लेडी कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 22 मई 2023 निर्धारित की गई है. अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरने से पहले भर्ती नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
कैंडिडेट ने वेस्ट बंगाल सेकेंडरी एजुकेशन या समकक्ष बोर्ड से माध्यमिक परीक्षा पास की हो. इतना ही नहीं कैंडिडेट को बंगाली भाषा लिखना, बोलना और पढ़ना भी आना जरूरी है. हालांकि, दार्जलिंग या कलिमपोंग के परमानेंट निवासियों पर बंगाली भाषा जानने का नियम लागू नहीं होगा. इनके अलावा कुछ फिजिकल स्टैंडर्ड पूरे करना जरूरी हैं. इनके विषय में जानने के लिए नोटिस देख सकते हैं.

निर्धारित आयु सीमा
इन पदों पर न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 30 साल तक की महिला कैंडिडेट्स आवेदन कर सकती हैं. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में छूट दी जाएगी. आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी. 

सिलेक्शन प्रोसेस
लेडी कॉन्स्टेबल पदों पर कैंडिडेट्स के चयन के लिए  लिखित परीक्षा या स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जाएगा. इसके बाद फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट और फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट दोना होगा. इसमें क्वालिफाई होने वाले कैंडिडेट्स को फाइनल रिटन एग्जाम और इंटरव्यू में बैठने का मौका मिलेगा.

इस भर्ती का नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news