अब मर्सिडीज की छोटी सस्ती कार
Advertisement

अब मर्सिडीज की छोटी सस्ती कार

उम्‍मीद की जा रही है कि इस छोटी कार की कीमत लगभग 15 लाख रूपये के आस-पास होगी

[caption id="attachment_6105" align="alignnone" width="300" caption="मिनी मर्सिडीज़"][/caption]

एजेंसी. अपनी सी- क्लास लग्जरी सेडान को पेश करने के बाद मर्सिडीज बेंज ने भारतीय युवा वर्ग को आकर्षित करने का मन बनाया है. इस कड़ी में कंपनी अगले वर्ष तक भारतीय बाजार में एक नयी छोटी लग्‍जरी  कार को पेश करेगी. यह कार मारूति की स्विफ्ट या फिर ह्युडई के सैंट्रो की तरह नहीं होगी.

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मर्सडीज इस कार को एक लग्‍जरी प्रिमियम हैचबैक के तौर पर पेश करेगी. हैचबैक कारों के सबसे बड़े खरीदार भारतीय युवा ही है. युवाओं में छोटी कारों का जबरदस्‍त क्रेज देखने को मिल रहा हैं. इसी को ध्‍यान में रखकर मर्सडीज भी भारतीय युवाओं के इस शौक का पूरा फायदा उठाना चाहती हैं. भारत में कंपनी के डायरेक्टर (सेल ऐंड मार्केटिंग) देबाशीष मित्रा ने कहा, 'अब हमारा पूरा फोकस यूथ इंडिया पर है. इस फेस्टिवल सीजन में हम कई मॉडल पेश करेंगे. कीमत और  लुक के हिसाब से हम इसे यूथ के उपयोगी बनाएंगे.'
फिलहाल कंपनी ने अपने इस नये कार की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि मर्सडीज की इस छोटी कार की कीमत लगभग 15 लाख रूपये के आस-पास होगी. उन्होंने कहा कि भारत में डीजल वर्जन की बड़ी डिमांड है. हम डीजल वर्जन को निश्चित तौर पर बढ़ावा देंगे.

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में शुरू से ही हैचबैक कारों का जलवा रहा है, चाहे वो मारूति की 800, वैगनआर, स्विफ्ट या फिर ह्युडई की सेन्‍ट्रो ही क्‍यों न हो. इन सभी कारों ने भारतीय बाजार में बेहतर प्रर्दशन किया हैं.

Trending news