केजी-डी6 ब्लॉक में खुदाई को रिलायंस-बीपी को मंजूरी

रिलायंस इंडस्ट्रीज और उसकी सहयोगी बीपी पीएलसी को प्राकृतिक गैस उत्पादन बढ़ाने के लिये कृष्णा गोदावारी-डी6 ब्लाक में एमए तेल क्षेत्र में एक कुएं के उत्खनन की मंजूरी मिली है। मामले से जुड़े सूत्रों के अनुसार हाइड्रोकार्बन महानिदेशालय की अध्यक्षता वाला निगरानी समिति ने 26 मार्च को आरआईएल-बीपी को तेल फील्ड में एमए-8 कुएं की खुदाई की अनुमति दे दी है।

नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज और उसकी सहयोगी बीपी पीएलसी को प्राकृतिक गैस उत्पादन बढ़ाने के लिये कृष्णा गोदावारी-डी6 ब्लाक में एमए तेल क्षेत्र में एक कुएं के उत्खनन की मंजूरी मिली है। मामले से जुड़े सूत्रों के अनुसार हाइड्रोकार्बन महानिदेशालय की अध्यक्षता वाला निगरानी समिति ने 26 मार्च को आरआईएल-बीपी को तेल फील्ड में एमए-8 कुएं की खुदाई की अनुमति दे दी है।
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले वर्ष फरवरी में एमए तेल क्षेत्र के लिये संशोधित विकास योजना पेश की थी। इस क्षेत्र से सितंबर, 2008 से तेल उत्पादन हो रहा है। योजना में क्षेत्र से गैस उत्पादन बढ़ाने के लिये एक गैस कुएं (एमए-8) के उत्खनन की बात कही गयी थी। साथ दो बंद पड़े कुएं (एम ए-6एच तथा एमए-7एच) को छोड़ने का जिक्र था।
रिलायंस इंडस्ट्रीज 60 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ केजी-डी6 ब्लाक में काम कर रही है। ब्रिटेन की बीपी की 30 प्रतिशत तथा शेष 10 प्रतिशत हिस्सेदारी कनाडा के निको र्सिोसेज की है। (एजेंसी)